रांटी में बाइक सवार युवक को दिनदहाड़े मारी गोली

मधुबनी। स्थानीय राजनगर थाना क्षेत्र के रामपट्टी-मधुबनी मुख्य सड़क पर रांटी स्थित बाबू साहेब ड्योढ़ी के निकट बाइक सवार तीन अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:52 PM (IST)
रांटी में बाइक सवार युवक 
को दिनदहाड़े मारी गोली
रांटी में बाइक सवार युवक को दिनदहाड़े मारी गोली

मधुबनी। स्थानीय राजनगर थाना क्षेत्र के रामपट्टी-मधुबनी मुख्य सड़क पर रांटी स्थित बाबू साहेब ड्योढ़ी के निकट बाइक सवार तीन अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी। रांटी के बरई टोल पेड़ा चौक निवासी दीपक कुमार पासवान (24) को सीने व पैर में दो गोली मारी गई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। गोली मारने के बाद तीन में से दो अपराधी एक घर में छिप गए। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया। वहीं हत्या में प्रयुक्त पिस्टल व बाइक बराम कर ली गई है।

बताया जाता है कि दीपक दो अन्य साथियों के साथ बाइक से पेड़ा चौक से बाबू साहेब ड्योढ़ी की ओर जा रहा था। इसी दौरान बाइक सवार तीन अपराधियों ने ओवरटेक कर उसे रोका। फिर आपस में बकझक शुरू हो गई। इसी क्रम में अपराधियों ने उसके एक साथी को घसीटते हुए साथ ले जाने की कोशिश की। दीपक के विरोध करने पर अपराधियों ने उसे गोलियां दाग दीं। इधर, घटनास्थल पर मौजूद लोगों के हिम्मत दिखाई। अपराधियों का पीछा करना शुरू कर दिया। लोगों को आते देख भयभीत दो अपराधी इंद्रेश नगर कॉलोनी स्थित एक घर में छिप गए। नाराज ग्रामीणों ने उक्त घर को चारों ओर से घेरकर स्थानीय थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय थानाध्यक्ष अमृत कुमार साह सदल बल पहुंचे। दोनों अपराधियों को हिरासत में ले थाना पर ले आए। जहां दोनों से पूछताछ चल रही है।घटना में जख्मी दीपक नवोदय विद्यालय में वाहन चालक श्याम पासवान का पुत्र है। मौके पर जुटे ग्रामीणों ने जख्मी दीपक को सदर अस्पताल लाए। जहां उसकी प्राथमिक चिकित्सा कर डीएमसीएच किया गया। वहां से उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया।

गांजा के धंधे में आपसी रंजिश में घटना को दिया अंजाम

- डीएसपी ने कहा, गिरफ्तार युवक में से एक का आपराधिक इतिहास

राजनगर : रांटी में दिनदहाड़े घटना को अंजाम देने वाले सभी अपराधी 20 से 25 वर्ष के बताए जा रहे हैं। जिस युवक को गोली मारी गई उसके साथ भी इसी उम्र के हैं। इस घटना के पीछे गांजा के धंधे की बात सामने आ रही है। सदर डीएसपी कामिनी बाला ने बताया कि उभय पक्ष के लोग गांजा धंधेबाज हैं। गांजा के धंधे में लेन-देन को लेकर दोनों पक्षों के बीच अदावत थी। इसी रंजिश में आकर राजनगर थाना क्षेत्र के रामपट्टी विषहरा टोल निवासी नीतीश कुमार झा, पंडौल थाना क्षेत्र के खनगांव निवासी सोनू सिंह तथा एक अन्य अपराधी ने वारदात को अंजाम दिया है। डीएसपी ने बताया कि सोनू सिंह व नीतीश कुमार झा को घटना में प्रयुक्त बाइक व पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं सोनू सिंह का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है। उसके ऊपर नगर थाना व राजनगर थाने में शराब का धंधा व अवैध शस्त्र से जुड़ा कांड दर्ज हैं। घटना में शामिल तीसरे अपराधी की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी तेज कर दी गई है।

वहीं इस मामले में दीपक के भाई राहुल कुमार पासवान ने बताया कि 30 मई को एक युवक रांटी पेड़ा चौक के निकट दुकान से सामान खरीद रहा था। इतने में ही कुछ युवक वहां पहुंचे तथा उसे मारने-पीटने लगे। दीपक ने बीच बचाव कर उक्त युवक को मार खाने से बचा लिया था। इसी रंजिश में युवकों ने घटना को अंजाम दिया है।

chat bot
आपका साथी