एसबीआइ के प्रभारी प्रबंधक के विरुद्ध प्रशासन ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मधुबनी। झंझारपुर बीडीओ कृष्णा कुमार ने भारतीय स्टेट बैंक के प्रभारी प्रबंधक सुशील कुम

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 11:41 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 11:41 PM (IST)
एसबीआइ के प्रभारी प्रबंधक के विरुद्ध  प्रशासन ने दर्ज कराई प्राथमिकी
एसबीआइ के प्रभारी प्रबंधक के विरुद्ध प्रशासन ने दर्ज कराई प्राथमिकी

मधुबनी। झंझारपुर बीडीओ कृष्णा कुमार ने भारतीय स्टेट बैंक के प्रभारी प्रबंधक सुशील कुमार पर सरकारी कार्य में बाधा डालने, मैट्रिक की परीक्षा प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने के आरोप में परीक्षा संचालन अधिनियम के तहत लखनौर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसकी जानकारी गुरुवार को जैसे ही बैंककर्मियों को मिली, उन्होंने काउंटर छोड़ दिया और करीब दो घंटे तक बैंक में तालाबंदी कर दी। दो घंटे बाद पुन: बैंक कर्मी वापस आए और अपने कार्य में लग गए। बैंक प्रबंधक उमेश महतो इस दौरान बैंक से ऐसे निकले कि पुन: बैंक वापस नहीं आए और उनका मोबाइल भी पूरे दिन बंद रखा।

बता दें कि मामले की शुरुआत बुधवार रात को ही हुई। 19 फरवरी की प्रथम पाली में हुई सामाजिक विज्ञान विषय की मैट्रिक परीक्षा को रद कर दिया गया। इस मामले में जमुई के किसी स्टेट बैंक की शाखा के कर्मियों पर पुलिस की गाज गिरी है। बुधवार को जब झंझारपुर बीडीओ आठ मार्च को होनेवाली उक्त परीक्षा का प्रश्नपत्र लेकर बैंक पहुंचे तो सब कुछ सामान्य था। 13 बंडल प्रश्नपत्र प्रभारी शाखा प्रबंधक सुशील कुमार ने चेस्ट में रख भी दी। अचानक वे कहने लगे कि उनके उच्चाधिकारी के यहां से आदेश आया है कि वे अब प्रश्नपत्र नहीं रखेंगे। मामले को सुलझाने के लिए डीसीएलआर सुधीर कुमार सिन्हा भी बैंक पहुंचे, लेकिन प्रभारी शाखा प्रबंधक अपनी बात पर अड़े रहे। प्रशासनिक अधिकारियों ने इसकी सूचना दूरभाष पर एसडीओ तथा डीएम को दी। उच्चाधिकारी से आदेश मिलने के बाद बीडीओ ने प्रभारी प्रबंधक पर प्राथमिकी दर्ज कराई।

प्राथमिकी की सूचना पर कर्मियों ने की बैंक में तालाबंदी

गुरुवार की सुबह दस बजे बैंक कर्मी अपने कार्य में लग गए। इसी बीच प्राथमिकी की जानकारी मिली। शाखा प्रबंधक सहित अन्य कर्मियों ने काम छोड़ बैंक में तालाबंदी कर दी। इससे ग्राहकों में बेचैनी बढ़ गई। बैंक का कोई जबावदेह अधिकारी बयान के लिए उपलब्ध नहीं था। शाखा प्रबंधक का मोबाइल पूरे दिन स्वीच ऑफ रहा। फील्ड ऑफिसर मधुरेन्द्र कुमार ने कहा कि कुछ देर के लिए बैंक का कामकाज ठप्प रहा। इधर, बैक कर्मियों ने एक पत्र दिखाया जो एसडीओ को संबोधित है। जिसमें लिखा गया है कि उनका चेस्ट ब्रांच है जिसमें रुपये रखने की व्यवस्था है। इसमें प्रश्नपत्र नहीं रखा जा सकता। फिलहाल प्रश्नपत्र पंजाब नैशनल बैंक की शाखा में रखा गया है। परेशान रहे ग्राहक :

रतौल गांव के मो. रज्जाक लोन लेने आए थे। पोखरभिडा के आनन्द मोहन मिश्र खाता खुलवाने आए थे। नवटोल के संतोष कुमार पासबुक इंट्री कराने आए थे। नौआबाखर के राजू प्रसाद महतो पैसा की निकासी करने आए थे। शिक्षक रामबालक यादव को भी लोन लेना था। कोरियापट्टी के मोहन पासवान को आधार अपडेट कराना था, सब अचानक बैंक होने से परेशान थे और बैंक कर्मी को कोस रहे थे।

--------------

chat bot
आपका साथी