तीन नगर पंचायत एवं तीन प्रखंड नियोजन इकाई के काउंसिलिग पर रोक

मधुबनी । जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने नगर पंचायत नियोजन इकाई घोघरडीहा जयनगर एवं झंझारपुर और प्रखंड नियोजन इकाई रहिका बिस्फी एवं कलुआही के काउंसिलिग पर रोक लगा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:03 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:03 PM (IST)
तीन नगर पंचायत एवं तीन प्रखंड नियोजन इकाई के काउंसिलिग पर रोक
तीन नगर पंचायत एवं तीन प्रखंड नियोजन इकाई के काउंसिलिग पर रोक

मधुबनी । जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने नगर पंचायत नियोजन इकाई घोघरडीहा, जयनगर एवं झंझारपुर और प्रखंड नियोजन इकाई रहिका, बिस्फी एवं कलुआही के काउंसिलिग पर रोक लगा दी है। निर्धारित समय-सीमा के अंदर अंतिम मेधा सूची प्रकाशित नहीं करने और कतिपय प्रशासनिक कारणों से उक्त छह नियोजन इकाईयों की काउंसिलिग पर रोक लगा दिया है। जिस कारण दो, चार और पांच अगस्त को नगर पंचायत नियोजन इकाईयों के द्वारा जो काउंसिलिग की जानी थी, अब वह नहीं होगी।

जिले के 21 प्रखंडों में से 19 प्रखंडों में प्रखंड शिक्षक के रिक्त पदों पर नियोजन के लिए शिक्षक अभ्यर्थियों का काउंसिलिग किया जाना था, लेकिन तीन प्रखंड नियोजन इकाई के काउंसिलिग कार्य पर रोक लगा दिया गया है। लिहाजा अब केवल 16 प्रखंड नियोजन इकाईयों के द्वारा ही सात अगस्त से काउंसिलिग कार्य किया जाएगा। जिन प्रखंड नियोजन इकाईयों के द्वारा काउंसिलिग किया जाएगा, उसमें बाबूबरही, खजौली, पंडौल, बासोपट्टी, लदनियां, बेनीपट्टी, हरलाखी, लौकही, फुलपरास, मधेपुर, घोघरडीहा, खुटौना, अंधराठाढ़ी, राजनगर, जयनगर एवं झंझारपुर प्रखंड नियोजन इकाई शामिल है। किस प्रखंउ नियोजन इकाई के द्वारा किस तिथि को और किस स्थल पर काउंसिलिग किया जाएगा, इसका भी निर्धारण कर दिया गया है। काउंसिलिग कार्य के लिए कमरा भी आवंटित कर दिया गया है। प्रखंड नियोजन इकाई के काउंसिलिग के लिए जिला मुख्यालय एवं इसके आसपास ही काउंसिलिग केंद्र बनाया गया है।

प्रखंड नियोजन इकाईयों की काउंसिलिग के लिए पांच केंद्र बनाए गए हैं। काउंसिलिग के लिए बनाए गए केंद्रों में डीएनवाई कॉलेज मधुबनी, मनमोहन प्लस टू उच्च विद्यालय रामपट्टी, रीजनल सेकेंड्री स्कूल सप्ता, पोल स्टार मधुबनी एवं विवेकानंद मिशन विद्यालय सहुआ शामिल है। प्रखंड नियोजन इकाई के द्वारा कक्षा एक से पांच एवं कक्षा छह से आठ तक के लिए शिक्षक नियोजन हेतु शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिग की जाएगी। वहीं पंचायत नियोजन इकाई के द्वारा 13 अगस्त को प्रखंड मुख्यालयों में शिक्षक अभ्यर्थियों की काउंसिलिग की जाएगी।

जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने बताया कि पूरी तरह शांतिपूर्ण माहौल में पारदर्शिता के साथ काउंसिलिग संपन्न कराना उनकी प्राथमिकता है। काउंसिलिग केंद्रों पर विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दंडाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस पदाधिकारी एवं सशस्त्र बल आदि तैनात रहेंगे। काउंसिलिग की संपूर्ण प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। काउंसिलिग में गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी