400 कार्टन में रखी 3528 लीटर विदेशी शराब बरामद, ट्रक जब्त

फुलपरास थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फुलपरास थाना क्षेत्र के एनएच-57 के झिलमिल ढाबा सिजौलिया के पास लगे ट्रक से 400 कार्टन में रखी 3528 लीटर विदेशी शराब बरामद की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 12:17 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 12:17 AM (IST)
400 कार्टन में रखी 3528 लीटर विदेशी शराब बरामद, ट्रक जब्त
400 कार्टन में रखी 3528 लीटर विदेशी शराब बरामद, ट्रक जब्त

मधुबनी । फुलपरास थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर फुलपरास थाना क्षेत्र के एनएच-57 के झिलमिल ढाबा सिजौलिया के पास लगे ट्रक से 400 कार्टन में रखी 3528 लीटर विदेशी शराब बरामद की। डीएसपी प्रभात कुमार शर्मा ने बताया कि अवैध शराब तस्करों के खिलाफ व्यापक स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सुपौल जिले के सिमराही निवासी मनीष कुमार अग्रवाल एवं अरुण कुमार चौधरी के द्वारा बड़ी ट्रक में अवैध शराब छुपाकर नावाडीह सोनपुर छपरा के रहने वाले विनोद कुमार सिंह को भेजा जा रहा है। सूचना मिली कि ट्रक सिजौलिया स्थित झिलमिल ढाबा के पास खड़ी है। सूचना पाकर पुलिस ने मौके पर पहुंच ट्रक की तलाशी ली। तलाशी में गाड़ी से कुल 400 कार्टून अवैध शराब पकड़ी गई। जिसमें 750 एमएल के 50 कार्टन, 375 एमएल के 150 कार्टन व 180 एमएल के 200 कार्टन अंग्रेजी शराब मिली। वहीं, गाड़ी का ड्राइवर मौके से फरार हो गया। ड्राइवर के केबिन के पीछे बने एक बॉक्स में शराब को छिपा कर रखा गया था। थानाध्यक्ष कुमार कृति ने बताया कि ट्रक को जब्त कर लिया गया है। थाने में मामला दर्ज कर तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। सीमा पर 115 बोतल शराब के साथ धराया धंधेबाज

हरलाखी प्रखंड क्षेत्र के भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 48वीं वाहिनी गंगौर कैंप अंतर्गत फुलहर बीओपी के जवानों ने 115 बोतल नेपाली देसी शराब व बाइक के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। धंधेबाज की पहचान खिरहर थाना क्षेत्र के बौरहर गांव निवासी सत्यनारायण दास के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार धंधेबाज बॉर्डर पीलर संख्या 285/5 के रास्ते सीमा पार से झोला में शराब रखकर महोहरपुर गांव की ओर जा रहा था। जहां फुलहर बीओपी इंचार्ज एसआई तपन कुमार घोष के नेतृत्व में एएसआई सोनम डोरजे, हेड कांस्टेबल अनिल कुमार सहित कई जवान गश्ती कर रहे थे। एसएसबी जवानों के गश्ती दल ने धंधेबाज को शराब व बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में गंगौर कंपनी इंचार्ज असिस्टेंट कमांडेंट यदुवीर सिंह नेगी ने बताया कि धंधेबाज को शराब व बाइक के साथ अग्रिम कार्रवाई के लिए हरलाखी पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। वहीं, थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान ने बताया कि एसएसबी अधिकारी के लिखित प्रतिवेदन पर धंधेबाज के विरुद्ध मद्य निषेध उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया के लिए न्यायालय भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी