छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कुलसचिव से मिला छात्र राजद कार्यकर्ता

मधेपुरा । बीएन मंडल विवि में गुरुवार को छात्र राजद कार्यकर्ताओं ने छात्रों के विभिन्न समस्याओं

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:21 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:21 PM (IST)
छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कुलसचिव से मिला छात्र राजद कार्यकर्ता
छात्रों की विभिन्न समस्याओं को लेकर कुलसचिव से मिला छात्र राजद कार्यकर्ता

मधेपुरा । बीएन मंडल विवि में गुरुवार को छात्र राजद कार्यकर्ताओं ने छात्रों के विभिन्न समस्याओं को लेकर कुलसचिव डा. मिहिर कुमार ठाकुर से मुलाकात कर दस सूत्री मांग पत्र सौंपा। मौके पर विवि अध्यक्ष अजय कुमार ने कहा सीटीई सहरसा की मान्यता को रद होने के बावजूद उनका लिस्ट ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी भेज दिया गया। इसके कारण सौ छात्रों का भविष्य दांव पर है। इस मामले में संलिप्त अधिकारी पर कार्यवाही की जाए। साथ ही छात्रों के नामांकन को लेकर भी कदम उठाए जाए। इसके अलावा स्नातक प्रथम खंड सत्र 2020-21 का पंजीयन अभिलंब करवाया जाए, एमएड सत्र 2021- 23 में नामांकन के लिए तिथि अविलंब घोषित किया जाए। वहीं माइग्रेशन तथा मूल प्रमाण पत्र के लिए जो छात्र/ छात्राएं आवेदन करते हैं उन्हें समय सीमा पर छात्रों को नहीं मिल पाता है। इसलिऐ कार्य अवधि निर्धारित कर आवेदकों को माइग्रेशन ओर मूल प्रमाण पत्र दिया जाए ताकि दूर दराज से आने वाले छात्रों को कठिनाई का सामना न करना पड़े।

विश्वविद्यालय छात्र संघ कासिल मेंबर माधव कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय स्थित महिला छात्रावास को एक सप्ताह के भीतर चालू किया जाए। छात्रावास शुल्क प्रत्येक छात्राएं के लिए 300 निर्धारित किया जाए। साथ ही विश्वविद्यालय के द्वारा नामांकन के लिए सूचना विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर या विज्ञापन के माध्यम से निकाला जाए। छात्र नेता नीतीश यदुवंशी ने कहा कि व्यवसायिक पाठ्यक्रम के छात्राएं को कन्या उत्थान योजना का लाभ दिया जाए। विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष राजा कुमार और रौशन कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के सभी कर्मचारियों का फोटोयुक्त परिचय पत्र जारी कर नियमित रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया जाए। साथ ही नॉर्थ कैंपस कार्यालय में अवैध रूप से रह रहे ऐसे लोगों पर अंकुश लगाया जाए जो गोपनीयता को भंग करता हो ओर छात्रों को भ्रमित करता हो।

नार्थ कैंपस में पुलिस चौकी की अविलंब व्यवस्था करें। छात्र संघ काउंसिल मेंबर माधव कुमार, छात्र नेता नीतीश यदुवंशी, महासचिव नवीन कुमार, उपाध्यक्ष राजा कुमार, सोनू कुमार निगम, विश्वविद्यालय महासचिव रोशन कुमार, विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष संतोष कुमार, राजा यादव, विमलेश कुमार,आशीष कुमार यादव, रोशन कुमार साजन कुमार आदि छात्र मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी