वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता

मधेपुरा। प्रखंड के मध्य विद्यालय चौसा परिसर में विश्व हिंदू परिषद की बैठक आयोजित की गई। इसक

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 06:09 PM (IST)
वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता
वैक्सीन लेने के लिए लोगों को प्रेरित करेंगे विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता

मधेपुरा। प्रखंड के मध्य विद्यालय चौसा परिसर में विश्व हिंदू परिषद की बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता सेवानिवृत्त शिक्षक बैद्यनाथ साह ने की।

बैठक में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल की स्थापना व उद्देश्य के बारे में विस्तृत चर्चा की गई। साथ ही बजरंग दल के सेवा प्राकल्पों के बारे में जानकारी दी गई। बैठक में प्रखंड स्तरीय कमेटी का भी गठन किया गया। कमेटी में अधिक से अधिक युवा शक्ति व समाज के सभी वर्गों से जोड़ने पर बल दिया। विश्व हिंदू परिषद के जिला प्रचारक जैनेंद्र कुमार ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका जाहिर की जा रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर अपने शुरूआती दौर में है। दुनिया में कोरोना संकट से निपटने के लिए संघ अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है। तीसरी लहर से निपटने के लिए मधेपुरा जिले के विभिन्न गांवों से दो-दो स्वयंसेवक तैयार करना है जो समाज के बीच बेहतर कार्य कर सके। उन्होंने कहा कि हमें गलतफहमी से बचकर रहना है। जो लोग वैक्सीन नहीं लिए हैं उन्हें जागरूक कर वैक्सीन दिलवाएं। बजरंग दल के कोसी प्रमंडलीय विभाग सह संयोजक अमित बिहारी ने कहा कि असामाजिक तत्वों द्वारा फैलाई जा रही भ्रम की स्थिति को रोकने के लिए समाज में जागरूकता पैदा की जाएगी। प्रत्येक गांव में घर-घर जाकर हित चितक बनाना है। इससे कोई भी हिंदू परिवार न छूटे। जिले के प्रत्येक गांव में बजरंग दल गठित हो। इसके लिए हमारी टीम गांव-गांव तक सेवा कार्य के माध्यम से पहुंचेगी। जिले में कोई भी गांव न छुटे। बैठक के अंत में बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद व स्वदेशी जागरण मंच का गठन किया गया। बजरंग दल के प्रखंड संयोजक के रूप में मुकेश मंडल को बनाया गया। सदस्य के रूप में बृजेश भारती, सोनू कुमार जायसवाल, आशीष कुमार सुबोध कुमार मंडल का मनोनयन किया गया। विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड अध्यक्ष अमर ज्योति कुमार को बनाया गया। जबकि सदस्य के रूप में इतवारी ऋषि, देव अनिल भगत प्रमोद प्रियदर्शी, बुद्धदेव मंडल का मनोनयन किया गया। इसी तरह स्वदेशी जागरण मंच के अध्यक्ष के रूप में कुंदन कुमार का मनोनयन किया गया।

मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री मनोज शर्मा, प्रखंड अध्यक्ष अरुण मंडल, मुखिया प्रतिनिधि सुबोध कुमार मंडल, हिदू युवा वाहिनी के प्रखंड अध्यक्ष महेश कुमार मुरारी, शंभू झा भटगामा, गोपाल साह, चक्रधर मेहता, प्रहलाद शर्मा, सिकंदर शर्मा, सियाराम ऋषिदेव, मुकेश कुमार मुरारी, धीरज मेहता, कुंदन कुमार, उपेंद्र भगत, दिलीप कुमार, मुकेश मंडल, प्रमोद भगत, अरुण कुमार भगत, अमरज्योति कुमार, सुबोध मंडल, बुद्धदेव मंडल, मुकेश साह, आशीष कुमार, सोनू कुमार जायसवाल, आशीष कुमार, ब्रजेश भारती, नरेश ऋषिदेव, विश्व हिन्दू परिषद आलमनगर के मंत्री मंटू कुमार साह समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी