विकास की आस लिए चचरी पारकर दियारा के लोगों ने डाला वोट

मधेपुरा। कोसी के दियारा क्षेत्र में मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा। दियारा क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 07:46 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 07:46 PM (IST)
विकास की आस लिए चचरी पारकर दियारा के लोगों ने डाला वोट
विकास की आस लिए चचरी पारकर दियारा के लोगों ने डाला वोट

मधेपुरा। कोसी के दियारा क्षेत्र में मतदान को लेकर मतदाताओं में काफी उत्साह दिखा। दियारा के इलाके के विकास को लेकर लोगों ने मतदान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। वोट डालने को लेकर मतदाताओं में इतना उत्साह था कि चचरी पुल पारकर लोकतंत्र की मजबूती के लिए अपना वोट डाला। भागलपुर और पूर्णिया सीमावर्ती क्षेत्र के तिरासी, परबत्ता,अभिया,अरजपुर नवटोलिया एवं भागलपुर सीमा क्षेत्र के भटगामा, गरैया, विदटोली, करेलिया झंडापुर सहित दो दर्जन गांव के करीब पांच हजार मतदाताओं चार किलोमीटर की दूरी तयकर लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में हिस्सा लिया। दियारा इलाके के महिला मतदाता ननकी देवी, कौशल्या देवी, अहिल्या देवी, सावित्री देवी, लालपरी देवी, कवित्री देवी, रविद्र मंडल, गंगा मंडल, जग्गन राम, मनोज कुमार एवं जितेंद्र यादव सहित सैकड़ों मतदाताओं ने बताया कि बूथ तक पहुंचने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। उन लोगों ने बताया कि विकास की उम्मीद लिए साइकिल, गाड़ी व अन्य साधनों से केंद्र पर पहुंच कर हमलोगों ने मतदान किया।

जानकारी के अनुसार, फुलौत के घघरी नदी पार के बासिदे पिहोरा बासा, बरिखाल, करेल बसा के करीब दो हजार मतदाताओं ने चचरी पुल पारकर कन्या प्राथमिक विद्यालय बूथ संख्या 247 एवं 248 पर मतदान करने पहुंचे।

-----------------------

ग्रामीण इलाकों में दिखा उत्साह : लोकसभा चुनाव में मतदान को लेकर सुबह से ही प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में मतदाताओं की लंबी कतार लगी। रही सुबह से ही तीखी धूप रहने के बावजूद मतदाताओं का उत्साह कमी नहीं देखा गया। उमस भरी गर्मी के बावजूद मतदाता वोट डालने के लिए अपने घरों से निकलकर मतदान केंद्र तक पहुंच रहे थे। ईवीएम गड़बड़ी को लेकर कुछ मतदान केंद्रों पर देर से मतदान शुरू हुई। गांधी उच्च विद्यालय 330 ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर सुबह 8 बजे तक मतदान शुरू नहीं हो पाया था। जबकि 200 से अधिक मतदाता लाइन में खड़े थे कुछ मतदाता खड़े रहते रहते जमीन पर बैठ गए थे।

------------------------

कई बूथों पर तकनीकी गड़बड़ी से हुई परेशानी :

फुलौत आदर्श संकुल मध्य विद्यालय बूथ संख्या 244 पर सुबह सवा आठ बजे तक मात्र 12 वोट गिरे थे। जबकि उत्क्रमित मध्य विद्यालय गुलजार सिंह चंदा बूथ संख्या 257 पर ईवीएम में गड़बड़ी के कारण 1 घंटे विलंब से मतदान शुरू हुआ। उत्क्रमित मध्य विद्यालय हीरा टोला पैना में बूथ संख्या 261 पर ईवीएम में गड़बड़ी होने के कारण डेढ़ घंटा विलंब से मतदान शुरू हुआ। जबकि लौआलगान पूर्वी पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बिदटोली में बूथ संख्या 315 एवं 316 के मतदान केंद्र पर मतदाताओं द्वारा वोट बहिष्कार के फैसले पर अधिकारियों और मतदाताओं से काफी नोकझोंक के बावजूद समय 12 बजे तक मतदान शुरू नहीं हुआ था। प्रखंड मुख्यालय के आदर्श मॉडल भूत जनता उच्च विद्यालय बूथ संख्या 287 एवं 288 पर एक बजे तक मतदाताओं का लंबी कतार लगी रही। इसके अलावे दियारा इलाके के फुलौत मोरसंडा,अजगैवा में पूरे दिन मतदाताओं ने निर्भीक होकर मतदान किए।

--------------------------------

chat bot
आपका साथी