अनावश्यक भीड़ लगाने वालों के साथ सख्ती से निपटेगी पुलिस

जिले में दसवें चरण के तहत बुधवार को पुरैनी प्रखंड के नौ पंचायतों में मतदान कराया जाएगा। इसको लेकर स्थानीय सहित जिला प्रशासनिक स्तर से लगभग सारी तैयारी पूरी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 07:25 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 07:25 PM (IST)
अनावश्यक भीड़ लगाने वालों के साथ सख्ती से निपटेगी पुलिस
अनावश्यक भीड़ लगाने वालों के साथ सख्ती से निपटेगी पुलिस

संवाद सूत्र, पुरैनी (मधेपुरा)। जिले में दसवें चरण के तहत बुधवार को पुरैनी प्रखंड के नौ पंचायतों में मतदान कराया जाएगा। इसको लेकर स्थानीय सहित जिला प्रशासनिक स्तर से लगभग सारी तैयारी पूरी कर ली गई है। चुनाव को लेकर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है।

मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र में मतदान सुबह सात बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे समाप्त होगी। प्रखंड क्षेत्र के बंशगोपाल, नरदह व सपरदह के अलावा औराय पंचायत के विभिन्न मतदान केंद्रों पर पुलिस की कड़ी निगरानी रहेगी। प्रखंड के नौ पंचायतों में कुल 1251 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतदान के दौरान प्रखंड क्षेत्र में बीएमपी के जवान भी मूवमेंट में रहेंगे। स्थानीय सहित जिला प्रशासनिक स्तर से भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए बूथ स्तर पर सुरक्षा की मुक्कमल तैयारी की गई है। इसके अलावा कई क्यूआरटी टीम मतदान के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण करती रहेगी। नौ पंचायतों को कुल 10 सेक्टर में बांटा गया है। यहां तीन जोन व एक सुपर जोन बनाया गया है। जहां दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल को प्रतिनियुक्त किया गया है। सभी पंचायतों में थानाध्यक्ष के साथ बीडीओ की ड्यूटी लगाई गई है। प्रखंड क्षेत्र का एडीएम मधेपुरा को प्रभारी बनाया गया है। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मुखिया, ग्राम पंचायत सदस्य, पंचायत समिति और जिला परिषद के लिए ईवीएम के माध्यम से मतदान कराया जाएगा। जबकि सरपंच व पंच पदों के लिए मतपत्र से वोटिग होगी। इसके लिए सभी मतदान केंद्रों पर चार-चार बैलट यूनिट व कंट्रोल यूनिट के अलावा मतपेटी उपलब्ध कराया गया है। थानाध्यक्ष दीपक चंद्र दास ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र में दसवें चरण में नौ पंचायतों में शांतिपूर्ण, निष्पक्ष, पारदर्शी व भयमुक्त माहौल में चुनाव संपन्न कराने के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सभी जगह सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने बताया कि बोगस वोटिग को रोकने के लिए सभी मतदान केंद्रों पर बायोमीट्रिक मशीन का इस्तेमाल किया जाएगा। मतदान केंद्रों पर अनावश्यक भीड़ लगाने वालों से पुलिस सख्ती से निबटेगी।

chat bot
आपका साथी