मुरलीगंज में नए चेहरे पर लोगों ने जताया भरोसा

मुरलीगंज प्रखंड में आठवें चरण के तहत हुए मतदान का शुक्रवार को आए परिणाम में 17 पंचायतों में से 16 पंचायतों में नए चेहरे ने बाजी मारी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:49 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:49 PM (IST)
मुरलीगंज में नए चेहरे पर लोगों ने जताया भरोसा
मुरलीगंज में नए चेहरे पर लोगों ने जताया भरोसा

संवाद सूत्र, मुरलीगंज (मधेपुरा): मुरलीगंज प्रखंड में आठवें चरण के तहत हुए मतदान का शुक्रवार को आए परिणाम में 17 पंचायतों में से 16 पंचायतों में नए चेहरे ने बाजी मारी। हारे प्रत्याशी अब हार के मंथन में लग गये हैं। पहली बार पंचायत चुनाव में 17 में से एक को छोड़कर 16 पुराने मुखिया के चेहरे को जनता ने सीधे से नकार दिया है। जहां लगभग 94 प्रतिशत से ज्यादा मुखिया को चुनाव में जनता ने बाय-बाय कह दिया है। इस बार लोगों ने ग्राम-सरकार के चुनाव में गांव के विकास के लिए नए चेहरों पर अधिक भरोसा जताया है। जनता ने गांव की सरकार चुनने के लिए विकास के मुद्दे को अधिक प्राथमिकता दी है और इसी कारण से इस बार चेहरों की बदलने की रणनीति पर काम किया गया है। बुद्धिजीवियों का कहना है की अब ग्रामीण जागरूक हो गए हैं। अब लोगों की उम्मीदें और अपेक्षाएं बढ़ गई हैं। गांव के लोगों को भी अपने इलाके में हाइटेक सुविधाएं चाहिए। ऐसे में अब ग्रामीण विकास के लिए जात-पात से ऊपर उठकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। यही वजह है कि इस बार काम नहीं करने वाले जनप्रतिनिधियों को दोबारा मौका नहीं मिला। यही कारण है कि जिले के ज्यादातर पंचायतों में वर्तमान प्रतिनिधि चुनाव हार रहे हैं।

---------

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रहा पुख्ता इंतजाम :

पंचायत आम चुनाव के आठवें चरण का मतगणना कार्य शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को मतगणना कार्य के दौरान सुरक्षा पर खासा ध्यान रखा गया। जिला मुख्यालय स्थित टीपी कालेज मतगणना केंद्र पर सुरक्षा को लेकर दंडाधिकारियों व पुलिस के जवानों की तैनाती की गई थी। शुक्रवार को देर शाम तक पंचायत के सभी पदों के लिए चुनाव परिणाम जारी कर दिये गये। मतगणना के समय एसडीओ, एसडीपीओ एवं अन्य वरीय अधिकारियों के द्वारा बार बार मतगणना केंद्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पदाधिकारियों, दंडाधिकारियों व मतगणनाकर्मियों को स्वच्छ, निष्पक्ष और पारदर्शी माहौल में मतगणना संपन्न कराने के लिए कई निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी