लॉकडाउन से होगा कोरोना का ब्रेक डॉउन

मधेपुरा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रविवार को बिहार सरकार ने सतर्कता बरतत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Mar 2020 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 24 Mar 2020 05:26 PM (IST)
लॉकडाउन से होगा कोरोना का ब्रेक डॉउन
लॉकडाउन से होगा कोरोना का ब्रेक डॉउन

मधेपुरा। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रविवार को बिहार सरकार ने सतर्कता बरतते हुए पूरे राज्य में लॉक डाउन करने घोषणा की। लॉक डाउन की घोषणा के बाद सुबह से ही रोज मर्रा की जरूरतों के लिए लोगों का हुजूम दुकानों पर दिखने लगा। जबकि सरकार के लॉकडाउन का मुख्य उद्देश्य है कि लोगों को सामाजिक दूरी बनाना है। ताकि कोरोना के चेन को तोड़ा जा सके। सरकार ने लोगों को इसके लिए घर में ही रहने की सलाह दी है। जब तक बेहद जरूरी न हो अपने घरों में ही रहें। कुछ आवश्यक चीजों को इससे बाहर रखा गया है। लेकिन जिले में लॉक डाउन के बाद भी लोग सरकारी आदेश का उल्लंघन करते दिख रहे हैं। जो लोगों के लिए खतरे की घंटी है। अगर समय रहते तो नही चेते स्थिति चिताजनक हो सकती है। इस बावत जिले के शिक्षाविद, व्यापारी, चिकित्सकों, जनप्रतिनिधियों ने लोगों से अपील की है कि अपनेां घरों में रह कर इस माहवारी को रोकने में अपना योगदान दें।

-------------

लॉक डाउन बिल्कुल ही एक सरकार का सराहनीय कदम है। हम सबों को संयम सर्तकता और सावधानी के साथ सरकार के इस कदम में अपनी साहभागिता देनी चाहिए। तथा घरों में रह कर कोरोना को संक्रमण से बचना चाहिए।

चंद्रिका यादव, निदेशक

माया विद्या निकेतन

---------------

लॉक डाउन सरकार का एक बेहतर कदम है। हमलोगों को भी इसके लिए अगर जरूरत न हो तो अपने घरों में ही रह कर इस संक्रमण को रोकने में अपनी सहभागिता दिखानी होगी। कोरोना वायरस से डरे नहीं आप इसका बचाव करें लोगों को जागरुक करें भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। स्वच्छता के प्रति सजगता बरतें।

डॉ. लक्ष्मी कुमारी, मुखिया हरिपुर कला, मधेपुरा

-------------

लॉक डाउन सरकार का सराहनीय व अनुकरणीय पहल है। हम सबों को इस समय कोरोना से बचाव के लिए यह बेहद जरूरी है। इस वाइरस से बचाव के लिए हमें सरकार के इस कदम में अपनी सहभागिता के लिए घरों में रहना चाहिए। यह एक भारतीय नागरिक के तहत हम सभी की जिम्मेवारी भी बनती है।

पारसमल सोनी, स्वर्ण व्यवसायी

-----------

लॉक डाउन का फैसला सरकार ने हमलोगों के बचाव के लिए लिया है। हम सबों का भी कर्तव्य बनता है कि सरकार के दिशा निर्देश को पालन करते हुए अपने घरों में रहें। तभी इस माहवारी से हमलोगों को निजात मिल सकती है। इसकी अनदेखी कही से भी सही नहीं है।

शंकर सोनी, स्वर्ण व्यवसायी

-------------

लॉक डाउन कोरोना से बचाव के लिए बेहतर कदम है। कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए इससे बेहतर कोई विकल्प नहीं है। पर जिले में जिस प्रकार से लोग लॉक डाउन का उल्लंघन कही से भी उचित नहीं है। प्रशासन को भी लोगों को इसकी जानकारी देने की जरूरत है।

पुष्पेंन्द्र कुमार पप्पू, ऑटोमोबाइल व्यवसायी

chat bot
आपका साथी