ग्रीन मधेपुरा बनाने का लायंस क्लब के सदस्यों ने लिया संकल्प

मधेपुरा । जिला मुख्यालय स्थित आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल परिसर में लायंस क्लब के सौजन्य से मेगा प्लांटेशन कैंपेन का आगाज किया गया। इसमें 21 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 11:39 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 11:39 PM (IST)
ग्रीन मधेपुरा बनाने का लायंस क्लब के सदस्यों ने लिया संकल्प
ग्रीन मधेपुरा बनाने का लायंस क्लब के सदस्यों ने लिया संकल्प

ग्रीन मधेपुरा बनाने का लायंस क्लब के सदस्यों ने लिया संकल्प

मधेपुरा । जिला मुख्यालय स्थित आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल परिसर में लायंस क्लब के सौजन्य से मेगा प्लांटेशन कैंपेन का आगाज किया गया। इसमें 21 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं, स्कूल परिसर में विधिवत कार्यक्रम का शुभारंभ क्लब के अध्यक्ष डा. दिलीप सिंह, डा. एसएन यादव, डा. आरके पप्पू, समाजसेवी चंद्रशेखर कुमार, सचिव इंद्रनिल घोष ने किया।

इस मौके पर 51 पौधे स्कूल परिसर में लगाए गए। आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल मधेपुरा में पौधे लगाते हुए लायंस क्लब ने एक संदेश समाज को देने का प्रयास किया। पौधे हमारे लिए जीवनदाता है। इस दौरान लायंस क्लब ने इसे संरक्षित करने का संकल्प भी लिया। पौधारोपण में छायादार व फलदार पौधे लगाए गए। इसमें आम, जामुन, चितवन आदि के पौधे शामिल थे। इस अवसर पर लायंस क्लब के अध्यक्ष डा. दिलीप सिंह ने कहा हमारा लक्ष्य है मधेपुरा को ग्रीन मधेपुरा बनाने का। इसी क्रम की शुरूआत आज हम लोगों ने आरआर ग्रीन फील्ड इंटरनेशनल स्कूल से किया और हम इस कारवां को लेकर गांव गांव तक पहुंचेंगे। वही रीजनल चेयरमैन डा. एसएन यादव ने कहा हम हर घर घर तक मुफ्त में पौधा लगा कर समाज को स्वच्छ वातावरण देने का संकल्प ले चुके हैं। हमारा प्रयास है कि हम मधेपुरा और आसपास के जिले को हरा भरा बनाएं। वहीं उपाध्यक्ष डा. आरके पप्पू ने कहा कि लायंस क्लब शुरुआत से ही वातावरण के प्रति पर्यावरण संरक्षण को बहुत ही सजग है। हम लोगों ने यह ठान लिया है कि चारों ओर हरियाली ही हरियाली हो और हम सब मिलकर हर वर्ष बारिश के मौसम में अधिक से अधिक पौधे लगाएं और उसे संरक्षित भी करें। वहीं इस दौरान उपस्थित लायन उपाध्यक्ष चंद्रशेखर ने कहा कि उनके द्वारा 21 हजार पौधा लायंस क्लब को मुफ्त में दिया जा रहा है। अगर कोई और भी पौधे लगाना चाहे तो हम उन्हें मुफ्त में पौधे उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने कहा कि हम सबका लक्ष्य है पर्यावरण को सुरक्षित करना। पौधारोपण अभियान के उपाध्यक्ष बबलू सिंह ने बताया कि मधेपुरा में हर ओर हरियाली हो इसके लिए प्रयास किया जा रहा है। लायंस क्लब के सचिव इंद्रनील घोष भी मौके पर पौधा लगाया। वहीं आरआर ग्रीन फील्ड स्कूल के मैनेजिग डायरेक्टर राजेश कुमार राजू ने कहा कि लायंस क्लब के द्वारा शुरू किया गया मेगा प्लांटेशन कैंपेन आरआर ग्रीन फील्ड स्कूल से प्रारंभ हुआ है। हमारा प्रयास है कि हम लगाए गए सभी पौधे को उचित देखभाल दें। इस अवसर पर डा. बीएन भारती, लायन बबलू सिंह, ओम श्रीवास्तव, प्रदीप्त गांगुली, नीरज कुमार, लाइन अशोक कुमार, लायन संजय कुमार, लाइन अरविद प्राणसुखा, विश्वविद्यालय के जंतु विभाग के एचओडी डा. अरूण कुमार, संजीव कुमार भगत, राकेश रंजन, नीरज कुमार सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी