बीएनएमयू में 23 अक्टूबर को होगी अभिषद की बैठक

मधेपुरा। भूपेंद्र नारायण मंडल विवि में अभिषद् की बैठक 23 अक्टूबर को होगी। कुलपति प्रोफेसर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 06:26 PM (IST)
बीएनएमयू में 23 अक्टूबर को होगी अभिषद की बैठक
बीएनएमयू में 23 अक्टूबर को होगी अभिषद की बैठक

मधेपुरा। भूपेंद्र नारायण मंडल विवि में अभिषद् की बैठक 23 अक्टूबर को होगी। कुलपति प्रोफेसर डा. आरकेपी रमन के निर्देश के अनुसार कुलसचिव डा. मिहिर कुमार ठाकुर हस्ताक्षर से इस आशय की अधिसूचना जारी की गई है।

इस संबंध में कुलसचिव ने बताया कि आगामी अभिषद की प्रस्तावित बैठक के पूर्व विभिन्न निकायों-समितियों की दस बैठकें होनी है। इसमें से कुछ बैठकें सितंबर माह में हो चुकी है। शेष बैठकों की तिथि व समय में आंशिक संशोधन किया गया है। अब एक अक्टूबर को भवन निर्माण समिति की व चार अक्टूबर को 2:30 बजे से वेतन निर्धारण समिति की बैठक आहूत की गई है। अनुशासन समिति की बैठक पांच अक्टूबर को होगी। आठ अक्टूबर को दिन के 11:30 बजे से क्रय-विक्रय समिति व नौ अक्टूबर को दोपहर 2:30 बजे से वित्त समिति की बैठक आयोजित है। विद्वत परिषद की बैठक 20 अक्टूबर को बजे से होगी। वहीं अंत में अभिषद की बैठक 23 अक्टूबर को सुनिश्चित है।

कुलसचिव डा. मिहिर कुमार ठाकुर ने बताया कि भवन निर्माण समिति व अनुशासन समिति के बैठक की जिम्मेदारी क्रमश: अभियंत्रण शाखा व कुलानुशासक कार्यालय की होगी। वेतन निर्धारण समिति, क्रय-विक्रय समिति तथा वित्त समिति के बैठक का आयोजन वित्त विभाग करेगा। विद्वत परिषद व अभिषद की बैठक के आयोजन की जिम्मेदारी अकादमिक शाखा को दी गई है।

उन्होंने बताया कि सभी पदाधिकारियों,प्रशाखा, कोषांग को निर्धारित बैठकों से संबंधित सभी कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर ससमय पूर्ण करने और इसे सर्वोच्च प्राथमिकता देने का निदेश दिया गया है। विभिन्न बैठकों के आयोजन की जिम्मेदारी जिस विभाग को दी गई है, वह विभाग समिति के सभी सदस्यों को ससमय आमंत्रण पत्र प्रेषित करना तथा उन्हें दूरभाष व वाट्सएप पर सूचना देना व उनके आतिथ्य आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित करेंगे। मालूम हो कि नवनियुक्त कुलसचिव के कार्यभार ग्रहण करने के बाद अभिषद की पहली बैठक होने जा रही है। कुलसचिव ने कुछ दिनों पूर्व पत्र जारी कर सभी पदाधिकारियों से अभिषद संबंधित कार्यालयी कार्यसूची (तथ्यात्मक विवरणी सहित) और वैसे सभी मामले, जिन्हें अभिषद में प्रस्तुत करने के लिए निदेश प्राप्त हो उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था। तदनुसार विभिन्न विभागों से प्रस्ताव प्राप्त हो रहे हैं। कुलसचिव ने कहा है कि अभिषद के सभी सदस्यों को शीघ्र ही विस्तृत कार्यसूची उपलब्ध करा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी