पार्षदों ने आवेदन देकर की बैठक बुलाने की मांग

मधेपुरा। नगर परिषद के 20 वार्ड पार्षदों ने सामान्य बैठक करने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:22 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:22 PM (IST)
पार्षदों ने आवेदन देकर की बैठक बुलाने की मांग
पार्षदों ने आवेदन देकर की बैठक बुलाने की मांग

मधेपुरा। नगर परिषद के 20 वार्ड पार्षदों ने सामान्य बैठक करने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन दिया है। आवेदन में 20 पार्षदों का कहना है कि हम लोगों ने 29 जून को सामान्य बैठक करने के लिए आवेदन दिया था। आवेदन बिहार नगर पालिका अधिनियम की धारा 48 (1) के तहत दिया गया था, लेकिन मुख्य पार्षद ने 30 जुलाई को कोविड का बहाना बनाकर असहमति जताई थी। इसके उपरांत हम सभी पार्षद 14 जुलाई व 17 जुलाई को भी सामान्य बैठक बुलाने के लिए आवेदन दिया था, लेकिन आज तक बैठक की तिथि निर्धारित नहीं की गई है। ऐसे में हम सभी वार्ड पार्षद बिहार नगर पालिका अधिनियम की धारा 48(3) के तहत तीन अगस्त को बैठक करते हैं। पार्षदों का कहना है कि सभी पार्षद कोरोना गाइडलाइन के तहत बैठक में उपस्थित हो, इसके लिए विशेष पत्र जारी करें।

फिर से अविश्वास प्रस्ताव की तैयारी में विपक्ष

मधेपुरा नगरपरिषद में फिर से मुख्य पार्षद पर अविश्वास प्रस्ताव लगाने की तैयारी चल रही है। पिछले बार की घटना से सीख लेते हुए विपक्ष इस बार लीकप्रूफ प्रिट तैयारी कर रही है। मालूम हो कि दो वर्ष पूर्व 18 जुलाई को मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। लेकिन विपक्ष के लाख प्रयास के बावजूद मुख्य पार्षद सुधा कुमारी सीट बचाने में सफल रही। लेकिन इस बार विपक्षी खेमे का कहना है कि मुख्य पार्षद के ही समर्थक लोग अविश्वास प्रस्ताव में हमलोगों के साथ हैं। जानकारी के अनुसार इस बार अविश्वास प्रस्ताव का नेतृत्व पूर्व मुख्य पार्षद निर्मला देवी कर रही है। निर्मला देवी यद्यपि इस बारे में अभी कुछ भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं है। लेकिन उसके समर्थकों का कहना है कि पहली बार हुआ है कि 26 में से 20 पार्षद अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में है।

फिर से गर्म हो गई है नप की राजनीति

मालूम हो कि अगले साल नगरनिकाय का चुनाव होना है। चुनाव को लेकर प्रत्याशी अपने-अपने वार्ड में तैयारी शुरू कर दिए गए हैं। कई पार्षद तो अब अपनी पिछली नाकामी को छिपाने के लिए मुख्य पार्षद पर विभिन्न तरह के आरोप लगाना शुरू कर भी दिया है। एक पार्षद ने बताया कि हमलोगों ने मुख्य पार्षद को हर परिस्थिति में साथ दिया लेकिन उन्होंने विकास के काम में कभी साथ नहीं दिया। यही कारण है कि आज हमारा वार्ड काफी पिछड़ा है। दूसरी और निर्मला देवी ने कहा कि विगत चार साल से विकास कार्य पूरी तरह से अवरूद्ध हो गया है। चारों और लूट व भ्रष्टाचार है। नल जल योजना हो या नाला निर्माण कार्य, हर और अराजकता है। उन्होंने कहा कि हमलोग सभी 24 पार्षद इस बार एक साथ हैं। हरहाल में 18 जुलाई के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर आवेदन देंगे। कोट सामान्य बैठक के लिए अभी कोई आवेदन नहीं आया है। अगर इस बाबत कोई आवेदन आया तो पहले विशेष बैठक होगी। इसके बाद हमलोग सामन्य बैठक करेंगे। -अजय कुमार, ईओ, मधेपुरा, नप

chat bot
आपका साथी