अप्रवासियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए विशेष शिविर कल

अप्रवासियों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए विशेष शिविर कल
Publish Date:Thu, 24 Sep 2020 11:32 PM (IST) Author: Jagran

मधेपुरा। जिले में हाल में वापस आए अप्रवासी व अन्य के लिए शनिवार को विशेष मतदाता शिविर लगाया जाएगा। शिविर प्रत्येक बूथ पर लगेगा। इसको लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी ने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी और सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी को निर्देश पत्र जारी किया है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी के पत्र के आधार पर उदाकिशुनगंज के अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने सभी बीएलओ को निर्देश जारी किया है। वहीं सभी बीएलओ और क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के माध्यम से शिविर को लेकर लोगों के बीच जानकारी उपलब्ध कराया जा रहा है। इस मामले में अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी बीएलओ को सख्त निर्देश दिए हैं। सभी बीएलओ को निर्देशित किया गया है कि वह तय तिथि को अपने अपने मतदान केंद्रों पर दावा, आपत्ति प्रपत्रों के साथ सुबह 10 से शाम पांच बजे तक मौजूद रहेंगे। इस शिविर में किसी भी तरह की चूक होने पर लापरवाह बीएलओ पर कार्रवाई की जाएगी। शिविर में अप्रवासी और अन्य के लिए 18 से 19 आयु पूरा करने वालों का नाम मतदाता सूची में जोड़ना है। जारी पत्र के मुताबिक निर्वाचक सूची के सतत अधतीकरण के निमित अहर्ता तिथि 01.01.20 के क्रम में दिनांक 26.09.20 को प्रत्येक मतदान केंद्रों पर विशेष निबंधन शिविर आयोजित किया जाना है। पत्र में कहा गया है कि जिले के सभी मतदान केंद्रों पर सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी को अंतिम रूप से कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगें। सभी बीएलओ को इस शिविर में सूचना देंगे। ताकि निर्धारित तिथि को वह पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न पांच बजे तक अपने मतदान केंद्रों पर अचूक रूप से उपस्थित रहेंगे। शिविर में सभी बीएलओ अद्यतन मतदाता सूची के साथ पर्याप्त संख्या में प्रपत्र छह, सात, आठ एवं आठ क अपने पास रखेंगे। ताकि किसी भी मतदान केंद्रों पर प्रपत्र की कमी की शिकायत प्राप्त नहीं हो। यदि कोई बीएलओ शिविर के तिथि को अपने मतदान केंद्रों से अनुपस्थित पाए जाएंगें, तो उनके विरूद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के सुसंगत धाराओं के तहत कठोर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही विशेष शिविर का व्यापक प्रचार प्रसार निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी, सहायक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सभी बीएलओ और जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर या अन्य माध्यम से करेंगे। ताकि शिविर के संबंध में सभी नागरिकों को जानकारी हो सके। लोग शिविर में पहुंच सके। शिविर में लोग दवा आपत्ति कर सके। विशेष अभियान की तिथि को ईआरक्यूएस, एइओआरएस द्वारा भ्रमण किए जाने वाले मतदान केंद्रों पर फोटोग्राफर भी जिला निर्वाचन के वाट्स एप पर लगातार अपलोड किया जाना है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.