संक्रमितों की संख्या हुई 520, अब भी नहीं संभले तो स्थिति संभालना होगा मुश्किल

कोरोना मरीजों की संख्या प्रत्येक दिन 100 की रफ्तार से बढ़ रही है अब तब 520 मरीज कोरोना से

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:58 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:58 PM (IST)
संक्रमितों की संख्या हुई 520, अब भी नहीं संभले तो स्थिति संभालना होगा मुश्किल
संक्रमितों की संख्या हुई 520, अब भी नहीं संभले तो स्थिति संभालना होगा मुश्किल

कोरोना मरीजों की संख्या प्रत्येक दिन 100 की रफ्तार से बढ़ रही है

अब तब 520 मरीज कोरोना से हो चुके है संक्रमित

मास्क और शारीरिक दूरी ही है अभी बचाव

108179 लोगों को लगाया जा चुका है टीका

सरकार कई तरह के लगा चूकी है प्रतिबंध

जागरण संवाददाता, मधेपुरा : कोराना संक्रमण की तेज रफ्तार अब डराने लगा है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ने की रफ्तार में काफी वृद्धि हो गई है। प्रत्येक दिन सौ के करीब लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। सोमवार को 139 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 520 हो गई है। कोरोना से बचाव को लेकर लोगों को कोविड 19 का टीका लगाने का कार्य भी नियमित रूप से जारी है। अबतक 108179 लोगों को टीका लगाया जा चुका है, लेकिन अभी जिस तेजी से संक्रमण बढ़ रहा है। इससे लोगों के जेहन में भय व्याप्त है। लोगों को अब समझ में नहीं आ रहा है। आने वाले दिनों में क्या होगा। कोरोना संक्रमित की बढ़ती रफ्तार से लोग भयभीत :

कोरोना जांच की गति जिस रफ्तार से बढ़ रही है उसी रफ्तार से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 25 दिनों में हुई कोरोना जांच में छह सौ के करीब कोरोना संक्रमित मरीज मिल चुका है। जिसमें काफी लोग इलाज के बाद स्वास्थ्य होकर अपने घर भी जा चुके है। फिलहाल इलाजरत एक्टिव मरीजों की संख्या 520 है। कोरोना से निपटने को लेकर सरकार हुई सख्त : कोरोना की इस जंग में सरकार और प्रशासन को सहयोग देकर ही इस लड़ाई को जीता जा सकता है। कोरोना महामारी को रोकने के लिए सरकार ने कई तरह के प्रतिबंध लगा दिया है। इसके बावजूद लोग सरकार के दिशा निर्देश का पालन नही कर रहा है। बिना मास्क के अभी भी अधिकतर लोग बाजार में घूमते नजर आते है। इसके अलावा सामाजिक दूरी का पालन भी नहीं किया जा रहा है। कोविड टीकाकरण का कार्य जारी :

जिले के 16 केंद्रों पर नियमित रूप से कोरोना टीकाकरण का कार्य जारी है। प्रतिदिन सुबह दस से पांच बजे तक टीककर्मी के द्वारा केंद्र पर पहुंचने वालों को दिया जा रहा है कोरोना का टीका।16 जनवरी से 18 अप्रैल तक 108179 लोगों को कोविड 19 का टीका लगाया जा चुका है।

chat bot
आपका साथी