लापरवाही के साथ बढ़ी कोरोना संकट, बिना मास्क के घूम रहे लोग

मधेपुरा। कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है लेकिन लोगों की लापरवाही काफी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:37 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:37 PM (IST)
लापरवाही के साथ बढ़ी कोरोना संकट, बिना मास्क के घूम रहे लोग
लापरवाही के साथ बढ़ी कोरोना संकट, बिना मास्क के घूम रहे लोग

मधेपुरा। कोरोना का कहर खत्म नहीं हुआ है, लेकिन लोगों की लापरवाही काफी बढ़ गई है। दुकानों में जहां असावधानी बढ़ गई है। वहीं लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे है। बाजार में बिना मास्क के घूम रहे हैं। शारीरिक दूरी का पालन भी नहीं हो रहा है।

बस, ऑटो, रिक्शा पर लोगा बिना सावधानी बरते यात्रा कर रहे हैं। ऐसे में स्थिति खराब होने वाली है। मंगलवार को जिले में 2877 लोगों की जांच की गई। इसमें चार लोग कोरोना संक्रमित मिले। जिले में अब तक दो लाख 72 हजार 925 संदिग्ध का कोरोना जांच हो चुका है। इसमें 4,590 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया। इलाज के बाद 4,351 लोग स्वस्थ्य हो गए हैं। जबकि 17 कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। शेष का इलाज चल रहा है।

बाजारों में नहीं बरती जा रही सावधानी मास्क नहीं पहनने वाले के खिलाफ अभियान चलाया गया है। करीब पांच सौ से अधिक लोगों को जुर्माना भी लगाया गया है। लेकिन फिर भी लोग सावधानी नहीं बरत रहे। बाजार में बिना मास्क के लोग घूमते हैं। ऐसा लग रहा है कि लोगों के बीच कोरोना का डर खत्म हो गया है। दुकानदार भी लापरवाही बरत रहे हैं। जबकि प्रशासन ने घोषणा किया है कि बिना मास्क वाले दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी। दुकान सील भी की जा सकती है। कोट सदर अस्पताल सहित जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के अलावा विभिन्न जगहों पर कैंप लगाकर भी कोरोना की जांच लगातार की जा रही है। बुखार, खांसी, सांस लेने में परेशानी की शिकायत होने पर कोरोना जांच केंद्र पर पहुंच कोरोना जांच अवश्य करवा लें। -डॉ. सुभाषचंद्र श्रीवास्तव,

सिविल सर्जन, मधेपुरा

chat bot
आपका साथी