बिहारीगंज,चौसा और घैलाढ़ में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स चुनाव

मधेपुरा। प्रखंड के नौ पंचायतों में पैक्स के विभिन्न पदों के लिए कुल 24 मतदान केंद्रों पर चुनाव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 07:30 PM (IST) Updated:Sun, 15 Dec 2019 07:30 PM (IST)
बिहारीगंज,चौसा और घैलाढ़ में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स चुनाव
बिहारीगंज,चौसा और घैलाढ़ में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ पैक्स चुनाव

मधेपुरा। प्रखंड के नौ पंचायतों में पैक्स के विभिन्न पदों के लिए कुल 24 मतदान केंद्रों पर चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर रविवार को सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रही। सुबह सात बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक वोट डाले गए। मतदान शुरू होते ही मतदाता अपना वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर कतारबद्ध तरीके से खड़े हो गए। मतदान केंद्रों पर स्थिति का जायजा लेने के लिए एसडीओ एसजेड हसन एवं एसडीपीओ सीपी यादव भ्रमण करते रहे। प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि प्रखंड के कुल 56.09 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। मतपेटी राजकीय उच्च विद्यालय के एक भवन में जमा किया गया। जिसकी सुरक्षा में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। वहीं बीडीओ सह निर्वाची पदाधिकारी दीना मुर्मू ने बताया कि सोमवार को उच्च विद्यालय परिसर में मतगणना कराई जाएगी।

संवाद सूत्र,चौसा के अनुसार चौथे चरण के पैक्स चुनाव प्रखंड के 40 मतदान केंद्रों पर शांतिपूर्ण संपन्न हुई। दस पैक्सों के लिए हुए चुनाव में 47.47 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। बीडीओ सहप्रखंड निर्वाची पदाधिकारी रीना कुमारी ने बताया कि 10 पैक्स के लिए रविवार को हुआ मतदान सभी बूथों पर शांतिपूर्ण रहा। मतगणना कार्य प्रखंड मुख्यालय में सोमवार को संपन्न होगा। चुनाव के दौरान बूथों पर बीडीओ रीना कुमारी,सीओ आसुतोष कुमार,प्रभारी थानाध्यक्ष महेश कुमार रजक स्थिति का जायजा लेते रहे।

-------------------

इनसेट---घैलाढ़ में 59.78 प्रतिशत लोगों ने किया मतदान

संवाद सूत्र,घैलाढ़(मधेपुरा): चौथे चरण का पैक्स चुनाव घैलाढ़ में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि पूरे प्रखंड क्षेत्र में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न हुआा। आठ पैक्स में कुल 21 हजार 729 मतदाताओं से 12 हजार 990 मतदाताओं में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। प्रखंड के 08 पैक्सों में कुल 59.78 प्रतिशत वोटरों ने अपने मत का प्रयोग किया। हालांकि कुछ बूथों पर लंबी कतार होने की वजह से मतदान तीन बजे के बाद भी जारी रहा। अध्यक्ष पद के कुल 08 प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया। पैक्स चुनाव का मतगणना सोमवार को प्रखंड मुख्यालय में संपन्न होगी।

chat bot
आपका साथी