बारिश में 'डूबे' परिषद के दावे, तैर रही 'परेशानी'

मधेपुरा। बारिश में परिषद के सारे वादे डूब गए। चार दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से मुहल्ले में जलजमाव की स्थिति हो गई है। जीवन सदन रोड हो या लक्ष्मीपुर मुहल्ला। स्थिति नरकीय है। नगर परिषद के सभी 26 वार्डों की स्थिति नरकीय हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 12:37 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 12:37 AM (IST)
बारिश में 'डूबे' परिषद के दावे, तैर रही 'परेशानी'
बारिश में 'डूबे' परिषद के दावे, तैर रही 'परेशानी'

मधेपुरा। बारिश में परिषद के सारे वादे डूब गए। चार दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से मुहल्ले में जलजमाव की स्थिति हो गई है। जीवन सदन रोड हो या लक्ष्मीपुर मुहल्ला। स्थिति नरकीय है। नगर परिषद के सभी 26 वार्डों की स्थिति नरकीय हो गई है। करीब एक दर्जन वार्डो में तो लोगों को घरों से निकलना मुश्किल हो गया है, जबकि बरसात से पूर्व नगर परिषद ने दावा किया था कि इस बार परेशानी नहीं होगी, लेकिन बारिश के साथ ही दावा भी बह गया। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी का कहना है कि लगातार नाले की सफाई की जा रही है। लगातार बारिश होने के कारण परेशानी हुई है। जल्द ही राहत मिलेगा।

वार्ड पार्षदों ने की साफ-सफाई की मांग बरसात को लेकर नगर परिषद क्षेत्रों में विभिन्न जगहों पर जलजमाव की स्थिति को लेकर वार्ड पार्षदों ने विभाग से साफ-सफाई की मांग की है। पार्षदों ने कहा है कि जलजमाव के कारण मुहल्ले वासियों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं आने-जाने वाले राहगीरों को भी दिक्कत होती है। वार्ड संख्या 14 की पार्षद रेखा यादव व समाजसेवी ध्यानी यादव ने कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन देकर कहा है कि सभी वार्डों का दौरा कर जलजमाव वाले जगहों को चिन्हित कर रबिश व मिट्टी गिराने का काम अविलंब किया जाए। ताकि आने-जाने वाले राहगीरों व मुहल्ले वासियों को परेशानी न हो।

घर से निकलना हो रहा दूभर

जलजमाव के कारण आर्दश नगर मुहल्ले की स्थिति खराब है। वहीं लक्ष्मीपुर के कई घरों के आगे जलजमाव के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गई है। लोगों को घरों से निकलने में दिक्कत होती है। कई नाले की सफाई नहीं होने से सड़कों पर पानी बह रहा है। मुहल्लेवासियों का कहना है कि कई बार वार्ड पार्षदों से शिकायत की गई। कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन दिया गया, लेकिन कोई पहल नहीं की गई है।

कोट शहर में पानी निकासी का दो प्वाइंट है। जयपालपट्टी से होकर गुजरे नाला की सफाई पूरी हो गई है। पानी नदी में गिर रहा है। वहीं बेल्हाघाट तक दूसरे प्वाइंट की सफाई हो रही है। जल्द ही कार्य पूरा हो जाएगा। वहीं, लगातार शहर के नाले की सफाई कार्य किया जा रहा है। एक सप्ताह के अंदर कार्य पूरा हो जाएगा। जलजमाव से निजात के लिए दो पंप सेट व दो सकिग मशीन मंगाई गई है। -प्रवीण कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी

नगर परिषद, मधेपुरा

chat bot
आपका साथी