धनतेसर व दीपावली को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक, व्यवसायियों ने की तैयारी

जागरण संवाददाता मधेपुरा महांगाई की मार के कारण सुस्त पड़े बाजार में धनतेरस व दीपावल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 12:13 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 12:13 AM (IST)
धनतेसर व दीपावली को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक, व्यवसायियों ने की तैयारी
धनतेसर व दीपावली को लेकर बाजार में बढ़ी रौनक, व्यवसायियों ने की तैयारी

जागरण संवाददाता, मधेपुरा: महांगाई की मार के कारण सुस्त पड़े बाजार में धनतेरस व दीपावली को लेकर रौनक लौटने की उम्मीद है। इसी उम्मीद को लेकर व्यवसायियों ने तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार शहर में चहल पहल देखी गई। धनतेरस को लेकर जहां इलेक्ट्रानिक्स दुकानदारों ने विशेष तैयारी शुरू की है। शहर के न्यू राज इंफोटेक के संचालक श्याम कुमार ने बताया कि इलेक्ट्रानिक्स सेक्टर में महंगाई का काफी असर देखा जा रहा है। लेकिन धनतेरस व दीपावली को लेकर विशेष उम्मीद है। इसी उम्मीद को लेकर तैयारी भी की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बार लैपटाप कीमत में काफी उछाल आया है। इसके बावजूद तैयारी की गई है। उम्मीद है कि धनतेरस पर बेहतर कारोबार होगा।

बाइक व ट्रैक्टर एजेंसी में विशेष तैयारी दीपावली व धनतेरस को लेकर दुकानदारों की ओर से ग्राहकों को आकर्षित करने को लेकर पूरी तैयारी की जा रही है। बाइक व ट्रैक्टर के शोरूम में गाड़ी की खरीद पर सुनिश्चित उपहार दिया जा रहा है। धनतेरस को लेकर गाड़ी की अग्रीम बुकिग भी ली जा रही है। ग्राहक अपने मनपंसद कलर व माडल की बुकिग करवा रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्र के बाजारों में भी बढ़ी चहल-पहल संवाद सूत्र, पुरैनी (मधेपुरा): दीपावली एवं धनतेरस को लेकर बाजार में रौनक दिखने लगी है। बाजार में धनतेरस को लेकर वाहनों के शोरूम, ज्वेलर्स, मोबाइल सहित इलेक्ट्रानिक दुकानें गुलजार होने लगी है। धनतेरस एवं दीपावली को लेकर बाजार में लोगों की चहल-पहल बढ़ने लगी है। मालूम हो कि मुख्यालय के मुख्य बाजार में धनतेरस को लेकर जहां आभूषण एवं विभिन्न ज्वेलरी की दुकान को सजाया जा रहा है। वहीं इलेक्ट्रानिक एवं बर्तन की दुकानों में भी सामान का स्टाक किया जा रहा है। जबकि धनतेरस के मौके पर बाइक की खरीदारी को लेकर अभी से ही लोगों की चहल-पहल देखी जा रही है। विभिन्न शो-रुम में ग्राहकों भीड़ जुटने लगी है। धनतेरस में खरीद को लेकर पूर्व से ही बाइकों की बुकिग की जा रही है। इस बार बाजार में बाइक के अलावा इलेक्ट्रानिक सामानों की खरीदारी पर लगभग हर दुकानदार फाइनेंस की सुविधा ग्राहकों को उपलब्ध करा रहे हैं। मुख्यालय के कई ज्वेलर्स ने बताया कि गत वर्ष कोरोना की मार धनतेरस पर रही थी। इस साल अच्छी बिक्री होने की संभावना है। पिछले साल की तुलना में इस साल अभी तक सोना और चांदी सस्ता भी है। जबकि धनतरेस को लेकर इलेक्ट्रानिक दुकानों में एलइडी टीवी,फ्रीज एवं वाशिग मशीन की मांग अधिक हो रही है। लोग अपनी बजट के अनुसार इन सामग्रियों की बुकिग कराने में जुटे हैं। ऐसी मान्यता है कि धनतेरस के मौके पर लोग कम से एक बर्तन की खरीदारी निश्चित रूप से करते हैं। धनतेरस के दिन भीड़ को ध्यान में रखते हुए लोग बर्तनों का चयन व कीमत तय कर अग्रिम राशि देकर बर्तन की भी बुकिग कर रहे हैं। ताकि धनतेरस के दिन भीड़-भाड़ से बचा जा सके।

chat bot
आपका साथी