संविदाकर्मियों के होम आइसोलेशन में जाने से स्वास्थ्य सेवा चरमराई

मधेपुरा। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी मांगों

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 12:48 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 12:48 AM (IST)
संविदाकर्मियों के होम आइसोलेशन में जाने से स्वास्थ्य सेवा चरमराई
संविदाकर्मियों के होम आइसोलेशन में जाने से स्वास्थ्य सेवा चरमराई

मधेपुरा। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत स्वास्थ्य संविदा कर्मचारी मांगों के लिए दूसरे दिन गुरुवार को भी होम आइसोलेशन में रहे। इससे स्वास्थ्य सेवा प्रभावित हो गई है। कई जगहों पर कोरोना की जांच और टीकाकरण का कार्य भी प्रभावित हुआ है। इसके अलावा अस्पताल की व्यवस्था व रिपोर्ट भेजने का कार्य भी ठप हो गया है। स्वास्थ्य संविदाकर्मी संघ के जिला सचिव अमित सिन्हा ने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत संविदा स्वास्थ्यकर्मियों की विभिन्न लंबित मांगों के पूर्ति की दिशा में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई पहल नहीं किए जाने से निराश होकर यह निर्णय लिया गया है।

125 संविदाकर्मी हैं आइसोलेशन में

जिले के सभी 125 स्वास्थ्य संविदाकर्मी कार्य का बहिष्कार कर बुधवार से सामूहिक रूप से होम आइसोलेशन में चले गए हैं। जिला सचिव ने बताया कि संविदाकर्मी कोरोना महामारी के बीच नियमित स्वस्थ्य कर्मियों के साथ अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी पर तैनात रहकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करते आ रहे हैं। फिर भी सरकार संविदाकर्मियों की मांगों को अनदेखी करती आ रही है। मजबूर होकर बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के आह्वान पर जिले में एनएचएम के तहत स्वास्थ्य विभाग में काम कर रहे सभी स्वास्थ्य संविदाकर्मी अपने-अपने कार्य का बहिष्कार कर होम आइसोलेशन में चले गए हैं। सरकार और विभाग जबतक हमलोगों की लंवित मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार नहीं करेगी तब तक आंदोलन जारी रहेगा। होम आइसोलेशन में जाने वाले संविदाकर्मी

होम आइसोलेशन में जाने वाले स्वास्थ्य संविदाकर्मियों में जिला स्वास्थ्य समिति के सभी कर्मी, अस्पताल मैनेजर, काउंसेलर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, बीसीएम, एकाउटेंट, पारा मेडिकल वर्कर सहित अन्य शामिल हैं।

कोट कोरोना महामारी काल में कार्य का बहिष्कार कर स्वास्थ्य संविदाकर्मियों के होम आइसोलेशन में जाने से स्वास्थ्य व्यवस्था पर असर पड़ा है, लेकिन वैकल्पिक व्यवस्था कर कार्य का संपादन किया जा रहा है। जल्द होम आइसोलेशन में गए स्वास्थ्य संविदाकर्मी अपने काम पर लौट आएंगे।

-डॉ. अमरेंद्र नारायण साही,

सिविल सर्जन, मधेपुरा

chat bot
आपका साथी