रक्तदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभा रहीं श्रृंगी ऋषि की नारी

संवाद सूत्र सिंहेश्वर (मधेपुरा) समाज में यह धारणा बनी हुई है कि रक्तदान केवल पुरुष ही

JagranSat, 04 Dec 2021 06:15 PM (IST)
रक्तदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी निभा रहीं श्रृंगी ऋषि की नारी

संवाद सूत्र, सिंहेश्वर (मधेपुरा) : समाज में यह धारणा बनी हुई है कि रक्तदान केवल पुरुष ही कर सकते हैं, लेकिन महिलाएं इस मुहिम में आगे बढ़ रही हैं। केवल पुरुष रक्तदान कर सकते हैं अब यह मिथक टूट रहा है।

रक्तदान के लिए समर्पित श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन की महिलाएं रक्तदान के लिए आगे आई हैं। रक्त की कमी से जूझ रही श्रीनगर वार्ड संख्या नौ की अंजली कुमारी पिता नागेश्वर मेहता को रक्त ग्रुप ओ पाजिटिव की जरूरत थी। अंजली की तकलीफ को सुन कर सिंहेश्वर निवासी ममता प्राणसुखका ने रक्तदान के लिए अपनी सहमति दी और सदर अस्पताल मधेपुरा पहुंचकर रक्तदान किया। ममता ने रक्तदान कर समाज को सकारात्मक संदेश दिया। इससे पहले शुक्रवार को दो थैलेसिमिया मरीज प्रेम कुमार व मु. सादिक के लिए निखिल राज सिहेंश्वर निवासी व इरशाद आलम भिरखी मधेपुरा निवासी ने रक्तदान किया। रक्तदान श्रृंगी ऋषि सेवा फाउंडेशन के मुख्य प्रबंधक सागर यादव व संस्था के संस्थापक सदस्य अमित प्राणसुखका के निगरानी में हुआ। इस अवसर पर संस्था के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा संस्था जुड़े रक्तवीर विषम से विषम परिस्थितियों में समाज सेवा में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाते हैं। जानकारी लेने के बाद पीड़ित परिवार को तीन यूनिट रक्त उपलब्ध करा दिया गया है।

मालूम हो कि कोरोना के संकट में जब मरीजों को ब्लड की जरूरत पड़ी तो कई महिलाएं लाकडाउन और क‌र्फ्यू के दौरान भी रक्तदान के लिए अस्पताल पहुंचीं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.