प्रचार-प्रसार से नहीं पड़ेगा फर्क, जनता सुनेंगे अबकी अपने मन की बात

संवाद सूत्र पुरैनी (मधेपुरा) मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अब हर जगह चुनाव की ही चच

JagranMon, 29 Nov 2021 05:37 PM (IST)
प्रचार-प्रसार से नहीं पड़ेगा फर्क, जनता सुनेंगे अबकी अपने मन की बात

संवाद सूत्र, पुरैनी (मधेपुरा) : मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में अब हर जगह चुनाव की ही चर्चा हो रही है। ग्रामीण क्षेत्र के हर गांव व टोले में चौपाल लगने लगी है। चौपाल पर पंचायत चुनाव की चर्चा काफी गंभीरता पूर्वक हो रही है। साथ ही मुख्यालय से लेकर विभिन्न चौक-चौराहों पर भी चुनावी चर्चा जोरों पर है।

नरदह पंचायत के नयाटोला स्थित बस स्टैंड चौक पर चाय दुकान के आगे बने मचान पर चाय की चुस्की के बीच देखते ही देखते लोग चुनावी रंग में रंग गए। सड़क, नाला-नाली, नल-जल सहित अन्य विकास कार्यों की जमकर चर्चा होने लगी। इन्हीं चर्चाओं के बीच निवर्तमान पंचायत प्रतिनिधियों की जहां कुंडली खंगाली जाने लगी है। वहीं नए प्रत्याशियों के किए जा रहे वायदे का भी लेखा-जोखा होने लगी। टुनटुन यादव ने कहा कि पंचायत वासियों के सुख-दुख में जो भी साथ रहेगा उनकी ही चुनाव में बात बनेगी। पंचायत को सही दिशा में ले जाने की जरूरत है। गोपाल सिंह ने कहा कि काफी प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हैं। प्रचार-प्रसार के दौरान सभी मीठी-मीठी बात करने में लगे हैं। लेकिन जीतने के बाद कैसे मन-मिजाज बदल जाता है। इस पर गहराई से ध्यान देने की आवश्यकता है। इस पर अखिलेश यादव बोल उठे, अभी तो समय है। ठोक- बजाकर एवं सोच-समझकर मतदान करने की आवश्यकता है। नहीं तो फिर से पांच साल तक पछताना होगा। डाक्टर चंद्रशेखर साह ने कहा कि जात-पात पर मत जाइए, विकास पर मुहर लगाइए। अब पंचायत में फंड की कमी नहीं रहती है। अगर पंचायत प्रतिनिधियों की मजबूत इच्छाशक्ति हो और सही ढंग से काम हो तो पंचायत क्षेत्र में चारों ओर विकास ही विकास दिखेगा। इस दौरान उस ओर से कई प्रत्याशियों के प्रचार वाहन गुजरे। लेकिन उस ओर किसी ने भी कोई ध्यान नहीं दिया। सभी गंभीरता के साथ चुनावी मंथन में जुटे रहे। सिर्फ बौकू साह ने कहा कि इस तरह लाउडस्पीकर से मतदाताओं को लुभाने के उद्देश्य से ढिढोरा पीटने से कुछ होने वाला नहीं है। मतदाताओं के मन में जो बात शुरूआत से बैठ गई है मतदाता उसी के नाम पर बटन दबाकर एवं मुहर लगाकर जीत का ताज पहनाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.