कुमारखंड में प्रतिनिधि बनने के लिए समीकरण साधने में जुटे प्रत्याशी

मधेपुरा। पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर चल रही तैयारियों के बीच गांवों में भी चु

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 07:03 PM (IST)
कुमारखंड में प्रतिनिधि बनने के लिए समीकरण साधने में जुटे प्रत्याशी
कुमारखंड में प्रतिनिधि बनने के लिए समीकरण साधने में जुटे प्रत्याशी

मधेपुरा। पंचायत चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर चल रही तैयारियों के बीच गांवों में भी चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है। गली-मुहल्ले में संभावित प्रत्याशियों के पहुंचने से अभी से चुनाव का माहौल बनने लगा है। राज्य निर्वाचन आयोग के स्तर पर चुनाव की अधिसूचना जारी होते ही भाग्य आजमाने को तैयार बैठे लोग गांवों में जाकर समीकरण साध रहे हैं।

कुछ ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मतदाताओं को रिझाने का कार्य तेज कर दिया है। कुछ अभी से ही गली-गली खाक छान रहे हैं। गांवों में प्रचार प्रसार से लेकर पंचायतों के विकास तक की बातें तेज हो गई है। पुराने चेहरों के साथ नए चेहरे भी इस चुनाव में अपनी किस्मत को आजमाने की तैयारी में हैं।

इंटरनेट मीडिया का अभी से हो रहा है उपयोग पंचायत चुनाव की घोषणा होते ही चुनावी अखाड़े में उतरने को बेताब उम्मीदवारों ने इंटरनेट मीडिया को बड़ा प्लेटफार्म बना दिया है। खासकर पहली बार मैदान में उतरने वाले युवा प्रत्याशियों ने अभी से प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। फेसबुक, वाट्सएप व पंचायत के नाम से पेज व ग्रुप बनाकर लोगों को जोड़ा जा रहा है।

दावे ऐसे की पूरी पंचायत को ही बदल देंगे इंटरनेट मीडिया पर बन रहे ग्रुप में संभावित उम्मीदवारों द्वारा ऐसे दावे किए जा रहे हैं कि उनकी जीत होते ही पूरी पंचायत में विकास की गंगोत्री बहा देंगे। इलाके का पूरा इतिहास व भूगोल ही बदल देंगे। ऐसे दावे किए जा रहे जो कि जमीन पर कितना उतरेंगे ये तो आने वाला समय बताएगा। फिलहाल चुनावी सरगर्मी उम्मीदवारों के सर चढ़ कर बोलने लगी है।

लोगों से संपर्क कर रहे संभावित प्रत्याशी पंचायत चुनाव में मैदान में उतरने वाले लोग अब इंटरनेट मीडिया के साथ-साथ गांव गांव घूमकर अपने-अपने घर की महिला प्रतिनिधि का चेहरा चमकाने के पक्ष में माहौल बनाने में जुटे हुए हैं। पंचायत राज के विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ने वाले संभावित उम्मीदवार ने अभी से लोगों को पक्ष में करने के लिए कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं।

chat bot
आपका साथी