ममता इमरजेंसी हॉस्पिटल में सरकारी दर पर होगा कोरोना का इलाज

लखीसराय। जिले में जारी कोरोना के कहर से लोगों की जान बचाने के लिए क्षेत्रीय सांसद राजीव रं

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 07:38 PM (IST)
ममता इमरजेंसी हॉस्पिटल में सरकारी दर पर होगा कोरोना का इलाज
ममता इमरजेंसी हॉस्पिटल में सरकारी दर पर होगा कोरोना का इलाज

लखीसराय। जिले में जारी कोरोना के कहर से लोगों की जान बचाने के लिए क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन की पहल पर जिला प्रशासन ने विद्यापीठ के समीप स्थित ममता इमरजेंसी हॉस्पिटल को कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए पहले ही अधिकृत किया है। इस हॉस्पिटल को दो वेंटिलेटर एवं तीन वाइल रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराया गया है। अब सरकार के नीतिगत फैसले के तहत इस हॉस्पिटल में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का सरकारी दर पर इलाज किया जाएगा। जिला स्वास्थ्य समिति द्वारा उपलब्ध कराए गए वेंटिलेटर कोरोना मरीज को लगाए जाने पर उसका शुल्क नहीं देना होगा। इसको लेकर जिला स्वास्थ्य समिति ने हॉस्पिटल के संचालक डॉ. गौतम कुमार के साथ एग्रीमेंट किया है। राज्य सरकार ने लखीसराय जिला को सी श्रेणी में रखते हुए यहां के निजी अस्पतालों को नन एनएबीएच श्रेणी में रखते हुए इसके आधार पर ही कोरोना मरीजों का ममता इमरजेंसी हॉस्पिटल में दैनिक अधिकतम शुल्क निर्धारित किया है। मोड्रेट सिकनेस कोरोना मरीज के लिए निर्धारित शुल्क पीपीई किट का 1,200 रुपये सहित अधिकतम 4,800 रुपये दैनिक, सिवियर सिकनेस कोरोना मरीज के लिए आइसीयू में पीपीई किट का दो हजार रुपये सहित अधिकतम 7,800 रुपये दैनिक एवं वेरी सिवियर सिकनेस कोरोना मरीज के लिए पीपीई किट का दो हजार रुपये एवं वेंटिलेटर का दो हजार रुपये सहित अधिकतम नौ हजार रुपये दैनिक शुल्क होगा।

----

कोट

एग्रीमेंट होने के दो दिन बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने अब तब वेंटिलेटर उपलब्ध नहीं कराया है। इस कारण कोरोना मरीजों का इलाज करने में परेशानी हो रही है। अनुरोध है इस प्रक्रिया को जल्द पूरी की जाए।

डॉ. गौतम कुमार, संचालक, ममता इमरजेंसी हॉस्पिटल, लखीसराय।

-----

बोले सिविल सर्जन

ममता इमरजेंसी हॉस्पिटल को वेंटिलेटर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जल्द ही वेंटिलेटर उपलब्ध करा दिया जाएगा जिससे कि सुचारू रूप से कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज हो सके।

डॉ. डीके चौधरी, सिविल सर्जन, लखीसराय।

chat bot
आपका साथी