मेदनी चौकी में चार व कजरा में पांच दुकान सील, केस दर्ज

लखीसराय । दैनिक जागरण में छह मई के अंक में प्रकाशित खबर के बाद प्रशासनिक टीम लखीसराय

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:42 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:42 PM (IST)
मेदनी चौकी में चार व कजरा में पांच दुकान सील, केस दर्ज
मेदनी चौकी में चार व कजरा में पांच दुकान सील, केस दर्ज

लखीसराय । दैनिक जागरण में छह मई के अंक में प्रकाशित खबर के बाद प्रशासनिक टीम लखीसराय जिले के सुदूर बाजार में लॉकडाउन का हाल जानने गुरुवार को निकली। खासकर एनएच 80 पर स्थित सूर्यगढ़ा एवं मेदनी चौकी बाजार की गहन जांच अधिकारियों की टीम ने की। खास बात यह रही कि मेदनी चौकी जिले का सीमांत बाजार भी है। यहां रसूलपुर-बाहाचौकी के पास मुंगेर जिले की सीमा पर बैरिकेडिग भी किया जाना था। जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह एवं एसपी सुशील कुमार की अगुवाई में टीम ने मेदनी चौकी में लॉकडाउन उल्लंघन को लेकर चार बड़ी और प्रतिष्ठित दुकानों को सील कर दिया। उधर कजरा बाजार में पांच दुकान को सील किया गया।

सूर्यगढ़ा प्रतिनिधि के अनुसार : मेदनी चौकी में विश्वनाथ वस्त्रालय, बेलाल वस्त्रालय, मिस्टर जेनरल स्टोर तथा फैंसी फर्नीचर को सील किया गया। ये चारों दुकानें अब प्रशासनिक आदेश के बाद ही खुल सकेगी। डीएम के आदेश पर सूर्यगढ़ा के बीडीओ अभिषेक कुमार प्रभाकर, सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष चंदन कुमार एवं मेदनी चौकी थानाध्यक्ष रूबीकांत कच्छप ने उक्त कार्रवाई की। इस मामले में चारों दुकान के प्रोपराइटर के खिलाफ मेदनी चौकी थाना में थानाध्यक्ष के बयान पर केस भी दर्ज कर लिया गया है।

पीरी बाजार प्रतिनिधि के अनुसार : लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर कजरा थाना की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कजरा बाजार के पांच दुकानदारों पर केस दर्ज किया है। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि कजरा बाजार में निरीक्षण के दौरान स्वर्गीय रामदेव सिंह के पुत्र बमबम सिंह, शंकर साव के पुत्र संजय साव, लखन चौधरी के पुत्र संतोष चौधरी, नंदे भगत के पुत्र बंटी कुमार एवं मु. अख्तर के पुत्र मु. आमिर खान चोरी-छिपे दुकान संचालित करते देखा गया। लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में पांचों दुकान को सील करते हुए सभी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। उधर पीरी बाजार में लॉकडाउन का खूब उल्लंघन हुआ। बाजार में लॉकडाउन का तनिक भी पालन नहीं दिखा। गैर जरूरी दुकानें भी सुबह से ही खुली रही। 11 बजे के बाद ऐसे दुकानदार अपनी दुकान के आगे खड़े होकर कहीं आधा शटर खोलकर तो कहीं पीछे से लॉकडाउन का उल्लंघन करते रहा। हालांकि पीरी बाजार थाना के एएसआइ संजय कुमार बाजार में गश्ती करते दिखे लेकिन वह कारगर नहीं साबित हुआ।

हलसी प्रतिनिधि के अनुसार : गुरुवार की अल सुबह हलसी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने हलसी थाना के समीप लखीसराय-सिकन्दरा मुख्य सड़क पर पुलिस ने बैरियर लगाकर वाहन जांच अभियान चलाया। बिना पास वाले वाहनों को रोककर जुर्माना किया। इस कारण यात्रियों को थाना के पास से पैदल ही अपने गंतव्य की ओर जाने की मजबूरी हुई। लखीसराय-सिकंदरा मुख्य सड़क पर जमुई जिले की सीमा घोंगसा गांव के पास एवं सिकन्दरा-शेखपुरा पथ पर तरहारी गांव के समीप बैरियर लगा दिया गया।

chat bot
आपका साथी