अंधेरे में डूबा है शहर, बुझ गई एलईडी लाइट की दूधिया रोशनी

नगर परिषद लखीसराय द्वारा शहरी क्षेत्र में प्रत्येक बिजली खंभे पर एलईडी लाइट और जगह-जगह हा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:00 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:00 PM (IST)
अंधेरे में डूबा है शहर, बुझ गई एलईडी लाइट की दूधिया रोशनी
अंधेरे में डूबा है शहर, बुझ गई एलईडी लाइट की दूधिया रोशनी

नगर परिषद लखीसराय द्वारा शहरी क्षेत्र में प्रत्येक बिजली खंभे पर एलईडी लाइट और जगह-जगह हाईमास्ट लाइट लगाया है। लेकिन मानसून की बारिश होते ही शहर अंधेरे में डूब गया है। जिला मुख्यालय से लेकर विद्यापीठ चौक तक और चितरंजन रोड में लगे आधा दर्जन से अधिक हाई मास्क लाइट भी महीनों से खराब है। शहर के विभिन्न वार्डों में करीब 100 से अधिक एलईडी लाइट की दुधिया रोशनी भी बारिश में बुझ गई है। हाल यह है कि शाम ढलते ही शहर का चौक-चौराहा और मुहल्ला अंधेरे में डूब जाता है। आम लोगों के साथ ही स्थानीय वार्ड पार्षद सभापति से लेकर कार्यपालक पदाधिकारी तक खराब लाइट ठीक कराने की गुहार लगा रहे हैं। उधर जिस संवेदक ने शहर में लाइट लगाया है उससे जब वार्ड पार्षद संपर्क कर रहे हैं तो वे भी टाल मटोल करते हैं।

----

सड़क से मुहल्ले तक बुझ गया एलईडी की रोशनी

नगर विकास एवं आवास विभाग के निर्देश पर ईईएसएल कंपनी ने वर्ष 2020 में नगर परिषद लखीसराय क्षेत्र में बिजली के खंभों पर एलईडी लाइट लगाने का कार्य शुरू किया जो अबतक पूरा नहीं हुआ है। मुख्य सड़क के अलावे चितरंजन रोड, कबैया रोड एवं मुहल्ले में जहां भी संवेदक ने एलईडी लाइट लगाई उसमें से करीब सौ अधिक जगहों पर वह खराब है। बारिश के कारण कहीं तार टूट गया है तो कहीं स्विच खराब हो गया है। वार्ड नंबर 26 पासी गली, गोशाला गली, काली स्थान, वार्ड नंबर 12 नया टोला, चितरंजन रोड, कार्यानंद नगर, इंगलिश, धर्मरायचक, मंसूरचक, शिवपुरी मुहल्ला, कबैया रोड, काली पहाड़ी सहित दर्जनों मुहल्ले एवं सड़कों पर 10 हजार रुपये कीमत की लगी एलईडी लाइट की रोशनी बुझ गई है।

---

बारिश के कारण लाइट खराब होने की जानकारी मिल रही है। हमने इस मामले में संवेदक से बात की है। उसे खराब लाइट को ठीक करने का निर्देश दिया है। शहर में जो हाई मास्क लाइट खराब है उसे भी ठीक कराया जाएगा। आशुतोष आनंद चौधरी, ईओ, नगर परिषद, लखीसराय

chat bot
आपका साथी