मानसून की बारिश ने नाला उड़ाही के दावों की खोल दी पोल

लखीसराय। मानसून की लगातार बारिश ने लखीसराय शहर की सूरत बिगाड़ दी है। बुधवार को भी जमक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 08:18 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 08:18 PM (IST)
मानसून की बारिश ने नाला उड़ाही के दावों की खोल दी पोल
मानसून की बारिश ने नाला उड़ाही के दावों की खोल दी पोल

लखीसराय। मानसून की लगातार बारिश ने लखीसराय शहर की सूरत बिगाड़ दी है। बुधवार को भी जमकर मूसलाधार बारिश हुई। इस कारण जल जमाव की समस्या बढ़ गई है। मानसून से पहले ही नगर परिषद क्षेत्र में नालों की उड़ाही करने का दावा किया गया लेकिन बारिश होते ही शहर के अधिकांश मुहल्लों में नाला का पानी सड़कों पर बहने लगा है। शहर का कोई ऐसा वार्ड नहीं है जहां नाला का मुंह जाम नहीं है। लंबे समय से नालों की सफाई नहीं होने के कारण हल्की बारिश में भी शहर नारकीय स्थिति बन गई है।

---- बारिश से शहर के इन वार्डों की बिगड़ी सूरत

शहर में लगातार हो रही बारिश से कई वार्डों में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है। स्थानीय वार्ड पार्षद शिवशंकर राम ने बताया कि वार्ड नंबर दो भोला टोला में दो दर्जन से अधिक घरों में बारिश और नाला का पानी घुस गया है। वार्ड नंबर तीन, चार एवं पांच में भी नाला का मुंह जाम रहने से सड़क पर पानी बह रहा है। वार्ड नंबर छह में कामा स्थान मुहल्ले की भी नारकीय स्थिति बनी हुई है। वार्ड नंबर नौ पूर्वी कार्यानंद नगर में नाला का निकास बंद रहने के कारण जल जमाव हो गया है। वार्ड नंबर 10 एवं 12 नया टोला में भी नाला का पानी ओवरफ्लो होकर सड़क पर बहने लगता है। नया बाजार में वार्ड नंबर 16 एवं 19 में बारिश और नाला का पानी जल जमाव का रूप ले लिया है। जिला मुख्यालय स्थित जमुई मोड़, पुरानी बाजार में सुभाष चौक के पास सड़क पर जल जमाव है। ---

शहर में मानसून से पहले नाला उड़ाही की जो तैयारी होनी चाहिए थी वह नहीं हो पाया। नगर परिषद के सफाई कर्मियों को सूर्यगढ़ा नगर परिषद में लगाए जाने से भी शहर के नाला की सफाई कार्य प्रभावित हुआ है। जल्द ही इस पर कार्रवाई की जाएगी। बारिश में जल जमाव नहीं हो इसके लिए वार्डवार समीक्षा कर उसका समाधान जल्द किया जाएगा।

सुनील कुमार, उपसभापति, नगर परिषद, लखीसराय

chat bot
आपका साथी