दैनिक जागरण के आह्वान पर उठे सद्भावना के हाथ, सबने की प्रार्थना

लखीसराय। सोमवार की सुबह जैसे ही घड़ी की सूई 11 पर पहुंची जो जहां थे वहीं पर स्वत स्फूत

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:34 PM (IST)
दैनिक जागरण के आह्वान पर उठे सद्भावना के हाथ, सबने की प्रार्थना
दैनिक जागरण के आह्वान पर उठे सद्भावना के हाथ, सबने की प्रार्थना

लखीसराय। सोमवार की सुबह जैसे ही घड़ी की सूई 11 पर पहुंची जो जहां थे वहीं पर स्वत: स्फूर्त खड़े होकर मौन हो गए। दो मिनट के लिए सद्भावना के हाथ ईश्वर के सामने उनके लिए उठे जो इस कोरोना महामारी में सदा के लिए अपनों से बिछुड़ गए एवं जो परिवार इस पीड़ा से जूझ रहे हैं। दैनिक जागरण के आह्वान पर आम से लेकर खास तक सबने मानवता का परिचय दिया और प्रार्थना की। हर तरफ इस आयोजन की प्रशंसा भी हुई।

बड़हिया प्रतिनिधि के अनुसार : कोरोना संक्रमण से दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए तथा संक्रमण से पीड़ित लोगों के अतिशीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा में सोमवार को बड़हिया नगर एवं प्रखंड में सभी धर्म के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। प्रखंड सह अंचल कार्यालय में बीडीओ नीरज कुमार एवं सीओ प्रिया कुमारी की देखरेख में, रेफरल अस्पताल में प्रभारी डॉ. विनोद कुमार सिन्हा की देखरेख में, नगर पंचायत कार्यालय में अध्यक्ष मंजू देवी एवं ईओ मनीष कुमार की देखरेख में, बड़हिया थाना में थानाध्यक्ष डीके पांडेय की देखरेख में प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। कोरोना से मृत आत्मा की शांति के लिए तथा कोरोना से संक्रमित लोगों के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना की गई। साथ ही पूरी दुनिया से कोरोना वायरस के खात्मे के लिए दुआ मांगी गई। खुटहाडीह में भाजपा नेता रामशोभा सिंह के देखरेख में, चुहरचके स्थित प्रतिभा चयन एकता मंच कार्यालय में सचिव पीयूष कुमार झा की देखरेख में, बहादुरपुर में भाजयुमो जिलाध्यक्ष दीपक कुमार की देखरेख में तथा अन्य जगहों पर भी सर्व धर्म प्रार्थना सभा हुई। इस मौके पर नपं उपाध्यक्ष मनोज कुमार, वार्ड आयुक्त अमित कुमार, डॉ. उमेश प्रसाद सिंह, डॉ. रंजीत कुमार, डॉ. एसके गुप्ता, डॉ. संजय कुमार, एसआइ संजीत कुमार, शिव अमित प्रसाद कौशिक, एएसआइ केपी शुक्ला, अखिलेश कुमार, जेएसएस शशि कुमार, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी सतीश कुमार, प्रखंड स्वच्छता समन्वयक स्मिता कुमारी, विनोद कुमार सिंह, मृत्युंजय कुमार, कृष्णनंदन सिंह, रामदेव दास, बौआ सिंह, संजय कुमार शांडिल्य, संजय कुमार सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।

रामगढ़ चौक प्रतिनिधि के अनुसार : रामगढ़ चौक प्रखंड सह अंचल कार्यालय में अंचल अधिकारी अमर कुमार शर्मा, सीडीपीओ अमृता रंजन, रामगढ़ चौक पीएचसी प्रबंधक अरुण कुमार, प्रखंड नाजिर प्रमोद दास, आंगनबाड़ी महिला पर्यवेक्षिका अर्चना सिंह, आइटी सहायक धर्मवीर कुमार, कार्यपालक सहायक अजीत कुमार सिंह ने बिहार और देश-दुनिया के जिसने भी अपने स्वजनों को खोया उन मृतकों के लिए दो मिनट मौन धारण करके श्रद्धांजलि दी। जो कोरोना से लड़ रहे हैं उनके उत्तम स्वस्थ होने की कामना की गई। सीओ ने दैनिक जागरण के इस प्रयास की सराहना की।

मेदनीचौकी प्रतिनिधि के अनुसार : मेदनी चौकी बाजार में सामाजिक कार्यकर्ता मु. शमशेर आलम उर्फ डब्ल्यू खान की अगुवाई में अल्पसंख्यक समुदाय के लोग प्रार्थना सभा में भाग लिया। भिड़हा स्थित क्रिएटिव एजुकेशन के निदेशक सुधांशु सुधाकर के नेतृत्व में शिक्षक एवं छात्र-छात्राओं ने कोरोना संक्रमितों के जल्दी स्वस्थ होने की दुआ मांगी। कोरोना संक्रमण से इस दुनिया से सदा के लिए दूर हो गई मृत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा। खावा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र पर एएनएम किरण कुमारी, सेविका प्रतिमा कुमारी, रिकू कुमारी, शोभा कुमारी, फूल कुमारी, श्वेता, आशा, सुमित्रा कुमारी, मंती कुमारी, रोशनी कुमारी, सावित्री कुमारी ने भी दो मिनट का मौन रखकर प्रार्थना की। अमरपुर, भिड़हा, झपानी, खावा में भी काफी संख्या में युवाओं एवं आम आवाम में जो जहां थे वहीं से श्रद्धांजलि दी।

पीरी बाजार प्रतिनिधि के अनुसार : वैश्विक महामारी कोरोना ने कहर ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। इस महामारी ने एक-एक कर कितनों को अपने जद में लेते हुए मौत की नींद सुला दी। इस महामारी ने न जाने कितने को प्रभावित किया है। कितने परिवार को न भुलाने वाला गम दिया। कोरोना संक्रमण काल में कितने अधिकारी, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी अपने कर्तव्य निर्वहन के दौरान इसकी चपेट में आ गए एवं उनकी मौत हो गई। कितने ही घरों के चिराग बुझ गए। दैनिक जागरण की पहल सोमवार को 11 बजे पर मृत आत्मा की शांति के लिए सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। अभयपुर नाथ पब्लिक स्कूल में सामाजिक संगठन के कार्यकर्ता, राजनीति दल के कार्यकर्ता, स्थानीय युवा आदि ने दो मिनट का मौन रख कर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। कार्यक्रम की शुरुआत सेवानिवृत्त शिक्षक रामलोचन सिंह ने की। उन्होंने कोरोना में जान गंवाने वालों की श्रद्धांजलि में दो शब्द कहा फिर शांति पाठ कर सबों ने दो मिनट का मौन रखा। इस कार्यक्रम में जिला युवा राजद के प्रधान महासचिव सह कसबा पंचायत के उपमुखिया निलेश कुमार, पीरी बाजार मंडल भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष रोहित कश्यप, मां भगवती सेवा संस्थान के अध्यक्ष संजीव कुमार, सचिव ललित कुमार, कोषाध्यक्ष प्रणव कुमार, वरीय सदस्य रामरतन सिंह, पीरी बाजार चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव शंकर कुमार, अभिनव कुमार (शिक्षक), वार्ड सदस्य धीरज कुमार, मुरारी कुमार आदि ने भागीदारी निभाते हुए दो मिनट का मौन रख कर मृत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की।

हलसी प्रतिनिधि के अनुसार : हलसी प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभागार भवन में प्रखंड प्रमुख सुनीता देवी की अध्यक्षता में सर्वधर्म प्रार्थना सभा हुई। प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रीतम आनंद, अंचलाधिकारी विवेक कुमार, सीडीपीओ इंदु कुमारी, मुखिया सुरेश कुमार वर्मा, सदानंद सिंह, शिवेंद्र कुमार, पारस पासवान, मुखिया पति जैनुल हक, नजीर बेग, पवन पासवान, योगेन्द्र कुमार राय, सिघो महतो, रामप्रवेश महतो, पेंशनर समाज प्रखंड इकाई हलसी के अध्यक्ष रामचरित्र सिंह, विपिन सिंह, विपिन बिहारी भारती, भगीरथ शर्मा, अवधेश कुमार सिंह, प्रखंड नाजिर अमित कुमार, लेखापाल विकास कुमार, अशोक, द्वारिका सिंह सहित काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर बीडीओ एवं सीओ ने दैनिक जागरण के इस प्रयास की खूब प्रशंसा की।

chat bot
आपका साथी