सर्वधर्म प्रार्थना अभियान से जुड़कर दें देशप्रेम का पैगाम

लखीसराय। दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना अभियान को सभी लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। जि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 07:46 PM (IST)
सर्वधर्म प्रार्थना अभियान से जुड़कर दें देशप्रेम का पैगाम
सर्वधर्म प्रार्थना अभियान से जुड़कर दें देशप्रेम का पैगाम

लखीसराय। दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना अभियान को सभी लोगों का भरपूर समर्थन मिल रहा है। जिले के प्रशासनिक अधिकारी भी दैनिक जागरण की इस मुहिम की सराहना करते हुए 14 जून की सुबह 11:00 बजे इससे जुड़ने का आह्वान जिले के लोगों से किया है। उस दिन जिला मुख्यालय स्थित मंत्रणा कक्ष में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में दिन के 11 बजे सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया है। इसमें जिला स्तर के तमाम अधिकारी और कार्यालय कर्मी मौजूद रहेंगे। इस कार्यक्रम के माध्यम से कोरोना की दूसरी लहर में अपनों से हमेशा के लिए जुदा हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन धारण कर जिले के अधिकारी श्रद्धांजलि देंगे। कोरोना संक्रमण से जो लोग लड़ाई लड़ रहे हैं उनके बेहतर स्वास्थ्य लाभ की कामना करेंगे। जिलाधिकारी ने जिले के तमाम लोगों से अपने-अपने गांव-घर से ही प्रार्थना सभा से जुड़ने की अपील की है।

----

सर्वधर्म प्रार्थना अभियान संबल प्रदान करने के लिए जरूरी

जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कहा है कि कोरोना संक्रमण से जिनकी मृत्यु हुई है उनके प्रति श्रद्धांजलि और पीड़ित लोगों को संबल प्रदान करने के लिए दैनिक जागरण का यह सराहनीय प्रयास है। अपनों की याद में इस मुहिम से सभी को जुड़ने की जरूरत है। इससे जागरूकता भी बढ़ेगी और लोग संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण कराएंगे ताकि आगे किसी की अकाल मृत्यु नहीं हो। इस श्रद्धांजलि सभा के माध्यम से कोरोना से जंग लड़ रहे होम आइसोलेशन या किसी अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में इलाजरत लोगों के स्वस्थ होने की कामना की जाएगी। 14 जून को सभी लोग इस अभियान से जुड़कर इसे सफल बनाएंगे।

संजय कुमार सिंह, जिलाधिकारी

----

अपने लोगों के जाने की पीड़ा सभी ने महसूस की

उपविकास आयुक्त अनिल कुमार ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर में शायद ही ऐसा कोई घर हो जिसने अपने परिचित लोगों के गुजरने की पीड़ा न सही हो। कोरोना महामारी अबतक की सबसे बड़ी भयावह त्रासदी थी जिससे कोई अछूता नहीं रहा। ऐसे वक्त में दैनिक जागरण का राज्यव्यापी सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन काफी सराहनीय है। इससे एकता के संदेश देने के साथ-साथ सभी को साथ लेकर चलने का संदेश समाज को मिलेगा। मेरी सबों से अपील है कि इस मुहिम से सभी लोग जुड़ें और यह संदेश दें कि हम सभी इस आपदा की घड़ी में साथ हैं। साथ ही सबों को इस महामारी से लड़ने के लिए जागरूक और सतर्क रहने की जरूरत है। साथ ही सबों को नियमों का पालन करना बेहद जरूरी भी है।

अनिल कुमार, डीडीसी, लखीसराय

chat bot
आपका साथी