नव गठित सूर्यगढ़ा नगर परिषद ने शुरू किया काम-काज, शीघ्र होगा उद्घाटन

लखीसराय। सूर्यगढ़ा नगर परिषद अस्तित्व में आ गया है। गुरुवार से इसने काम-काज करना शुरू कर

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 06:27 PM (IST)
नव गठित सूर्यगढ़ा नगर परिषद ने शुरू किया काम-काज, शीघ्र होगा उद्घाटन
नव गठित सूर्यगढ़ा नगर परिषद ने शुरू किया काम-काज, शीघ्र होगा उद्घाटन

लखीसराय। सूर्यगढ़ा नगर परिषद अस्तित्व में आ गया है। गुरुवार से इसने काम-काज करना शुरू कर दिया है। राज्य सरकार के नगर विकास विभाग ने लखीसराय नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी को सूर्यगढ़ा के प्रभारी पदाधिकारी के रूप में नामित किया है। चौधरी ने सूर्यगढ़ा पहुंचकर नगर नवगठित नगर परिषद क्षेत्र की साफ-सफाई का काम शुरू कराया। तत्काल सूर्यगढ़ा के लिए अभी सफाई कर्मी बहाल नहीं किए गए हैं लेकिन कार्यपालक पदाधिकारी ने लखीसराय नगर परिषद की निजी एजेंसी के कुछ सफाई कर्मियों से सूर्यगढ़ा में काम लेना शुरू किया है। सफाई का काम नियमित होगा। स्थानीय लोगों से कहीं एक जगह घरों का कचरा फेंकने को कहा गया है ताकि सफाई कर्मी वहां से उसका उठाव कर ले। सफाई कर्मी नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न सड़कों की सफाई शुरू की है।

---

ई-किसान भवन में संचालित होगा कार्यालय

सूर्यगढ़ा नगर परिषद अस्तित्व में आ गया है। सूर्यगढ़ा प्रखंड की चार पंचायतें सूर्यपुरा, जकड़पुरा, सलेमपुर एवं गोपालपुर पंचायत को नगर परिषद में शामिल किया गया है। सरकार ने उक्त ग्राम पंचायतों को भंग कर दिया है। फिलहाल सूर्यगढ़ा नगर परिषद का कार्यालय प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित ई-किसान भवन में संचालित होगा। जिला प्रशासन ने इस आशय का निर्णय लिया है। तत्काल उक्त भवन के एक कमरे में कार्यपालक पदाधिकारी बैठेंगे। इसी भवन में सूर्यगढ़ा अंचल कार्यालय और कृषि कार्यालय भी संचालित है। शीघ्र ही सूर्यगढ़ा नगर परिषद कार्यालय का उद्घाटन किया जाएगा।

---

वार्ड का नहीं हुआ है परिसीमन

चार पंचायतों को मिलाकर अस्तित्व में आया सूर्यगढ़ा नगर परिषद को प्रशासनिक तौर पर काम करने में अभी थोड़ा सा वक्त लगेगा। नगर विकास विभाग के निर्देश के आलोक में काम शुरू किया गया है। अभी नगर परिषद क्षेत्र में वार्ड का परिसीमन नहीं किया गया है। भौगोलिक बनावट और आबादी को देखते हुए उम्मीद की जा रही है कि सूर्यगढ़ा नगर परिषद में 25 से 30 की संख्या में वार्ड का गठन करते हुए उसका परिसीमन किया जाएगा।

---

चैंबर ने किया स्वागत

मुंगेर चैंबर ऑफ कॉमर्स की सूर्यगढ़ा इकाई ने कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी का सूर्यगढ़ा में स्वागत किया। चैंबर की पुरानी मांग के आधार पर ही सरकार ने सूर्यगढ़ा प्रखंड मुख्यालय को नगर परिषद का दर्जा दिया है। चैंबर के उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार केडिया ने कार्यपालक पदाधिकारी को भरपूर सहयोग करने का आश्वासन दिया। पूर्व उप प्रमुख चिटू कुमार ने भी कार्यपालक पदाधिकारी से मिलकर सहयोग करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी