टल रही शादियां, अब अगले सीजन में बजेगी शहनाइयां

लखीसराय। जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। संक्रमण के नियंत्रण और फैलाव क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:03 PM (IST)
टल रही शादियां, अब अगले सीजन में बजेगी शहनाइयां
टल रही शादियां, अब अगले सीजन में बजेगी शहनाइयां

लखीसराय। जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है। संक्रमण के नियंत्रण और फैलाव को रोकने के लिए नाइट क‌र्फ्यू सहित कई एहतियात बरती गई है। इसका असर शादी-विवाह पर पड़ने लगा है। इसको लेकर पहले से तय शादियां टल रही हैं। कोरोना संक्रमण से राहत मिलने के बाद अब अगले सीजन में शादी की शहनाइयां बजने के आसार दिख रहे हैं। इस वजह से वर-वधू को थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। जबकि टेंट, डेकोरेशन, मैरेज हॉल, डीजे, कैटरिग, होटल, बैंड बाजे आदि व्यवसाय से जुड़े लोग भी प्रभावित हो रहे हैं। जानकारी हो कि 22 अप्रैल से मई के बीच शादी के जोरदार लग्न हैं। जिन लोगों के पुत्र-पुत्री की शादी कैंसिल हो गई उनको होटल, मैरेज हॉल, हलवाई, बैंड बाजे की भी बुकिग रद करने में आर्थिक नुकसान उठाना पड़ा है। बहुत लोगों ने प्रिटिग प्रेस में शादी कार्ड छपने के लिए दिया था, वे उसे लेने तक नहीं जा रहे हैं। बताया जाता है कोरोना के कारण कई लोगों को शादी टालनी पड़ी। कई जगहों पर नियमों को ध्यान में रखकर शादी एवं तिलक समारोह कर रहे हैं। हालांकि कुछ जगहों पर लापरवाही भी खूब हो रही है।

---

अशोकधाम मंदिर में आयोजित सामूहिक विवाह भी टला

श्री इंद्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोकधाम में प्रत्येक वर्ष आर्थिक रूप से कमजोर एवं बिना दहेज वाली शादी का आयोजन किया जाता है। इस बार भी 26 अप्रैल को सामूहिक विवाह का आयोजन होना था। इसके लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों के 39 परिवारों ने अपनी बेटी की शादी का निबंधन कराया था। कोरोना संक्रमण के कारण सामूहिक शादी को तत्काल स्थगित कर दिया गया है। मंदिर ट्रस्ट के सचिव डॉ. श्याम सुंदर प्रसाद सिंह ने बताया कि शादी की सभी तैयारी पूरी कर ली गई थी लेकिन कोरोना की लहर काफी तेजी से बढ़ रही है। इस कारण सामूहिक शादी का कार्यक्रम तत्काल स्थगित कर दिया गया है। स्थिति सामान्य होने के बाद इसका आयोजन कराया जाएगा।

---

कोरोना के कारण स्थगित हुई शादियां

शहर के पुरानी बाजार में वार्ड नंबर आठ चितरंजन रोड निवासी शरदेंदु मोहन की बेटी की शादी दो मई को होनी थी। शादी के लिए जिला मुख्यालय स्थित होटल में पूरी तैयारी जोर शोर से चल रही थी। मेहमानों के ठहरने के लिए शहर में आधा दर्जन होटल बुक किए गए थे। इसके अलावे बैंड बाजे, बग्घी, डेकोरेशन, हलवाई सहित सभी आवश्यक चीजों की बुकिग भी हो चुकी थी। वर वधू पक्ष की और से शादी का कार्ड भी छप चुका था लेकिन कोरोना के बढ़ते रफ्तार को देख लड़की के पिता ने शादी को टाल दिया। स्थिति सामान्य होने के बाद अब अगले सीजन में शादी होने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी