बीमार परिवहन सेवा पर कोरोना का असर नहीं

लखीसराय। बिना डीटीओ और एमवीआइ के जिले में परिवहन विभाग कोरोनाकाल में किसी तरह चल रह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:17 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:17 PM (IST)
बीमार परिवहन सेवा पर कोरोना का असर नहीं
बीमार परिवहन सेवा पर कोरोना का असर नहीं

लखीसराय। बिना डीटीओ और एमवीआइ के जिले में परिवहन विभाग कोरोनाकाल में किसी तरह चल रहा है। हाल यह है कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों, शहर में दौड़ने वाले ऑटो और ई-रिक्शा चालक कोरोना नियमों का पालन नहीं कर रहा है। हाल यह है कि सवारी वाहनों पर भीड़ रहती है। लोग इतने लापरवाह हैं कि मास्क तक नहीं पहनते हैं। जिला प्रशासन के जारी निर्देशों का भी पालन कराने वाला कोई नहीं है। प्रभारी डीएम सह डीडीसी अनिल कुमार ने परिवहन सेवा के लिए एक विशेष प्रोटोकॉल जारी करते हुए डीटीओ को उसका अनुपालन कराने को कहा है लेकिन जब डीटीओ एवं एमवीआइ खुद मुंगेर में आइसोलेट हैं तो फिर जिले में आदेश का पालन कौन कराएगा?

सबसे बुरा हाल मुख्यालय में है। शहर के विद्यापीठ चौक, रेलवे पुल के नीचे, बाजार समिति के पास, बैंक ऑफ बड़ौदा के पास अवैध रूप से संचालित जितने बस, ऑटो, ई-रिक्शा स्टैंड है वहां चालक खुद नियम का पालन नहीं करते हैं। अगर इसी तरह लापरवाही जारी रही तो हर रोज कोरोना शहर से गांव तक फैल सकता है।

---

जिला प्रशासन का सवारी वाहनों के लिए आदेश सभी प्रकार के सवारी वाहनों पर मात्र 50 फीसद ही यात्री को बैठाना है। वाहनों को प्रत्येक दिन धोना और सैनिटाइज करवाना है। वाहन चालकों को साफ कपड़े पहनने, मास्क ओर ग्लब्स का उपयोग करना है। वाहनों में कोरोना से बचाव को लेकर पोस्टर/स्टिकर चिपकाना है। वाहनों के अंदर खैनी, पान, गुटका, तंबाकू का सेवन करने पर प्रतिबंध। वाहनों में चढ़ने और उतरने के दौरान शारीरिक दूरी का पालन करना है।

chat bot
आपका साथी