लखीसराय में कोरोना आंकड़ा 800 के पार, 24 घंटे में मिले नए 174 संक्रमित मरीज

लखीसराय में कोरोना आंकड़ा 800 के पार, 24 घंटे में मिले नए 174 संक्रमित मरीज

लखीसराय। जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। लगातार प्रयास और सख्ती के बाव

JagranThu, 22 Apr 2021 07:14 PM (IST)

लखीसराय। जिले में कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। लगातार प्रयास और सख्ती के बावजूद कोरोना का चेन टूटने के बदले बढ़ता जा रहा है। अगर लोग अब भी जागरूक नहीं हुए तो आने वाले दिनों में कोरोना किसी को नहीं छोड़ेगा।

गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग ने पिछले 24 घंटे का जो बुलेटिन जारी किया उसके अनुसार जिले में कोरोना के 118 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। यह सभी किस इलाके के हैं इसकी पूरी जानकारी स्वास्थ्य विभाग के पास भी देर शाम तक उपलब्ध नहीं हो सकी। लचर व्यवस्था का आलम है कि कोरोना की रिपोर्ट तैयार करने में पूरा सिस्टम लगा हुआ है। बावजूद अपडेट जानकारी नहीं मिल रही है। विभाग की रिपोर्ट के अलावे गुरुवार को लखीसराय पीएचसी में 22, रामगढ़ चौक पीएचसी में 23 और सूर्यगढ़ा पीएचसी में कोरोना के 11 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। यह आंकड़ा बढ़कर अब 823 तक पहुंच गया है। सिर्फ गुरुवार को कुल 174 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। बड़हिया प्रखंड के एक संक्रमित की मौत भी इलाज के दौरान बेगूसराय में हो गई। होम आइसोलेट रहे 62 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया। 19 संक्रमित सदर अस्पताल में तथा 803 संक्रमित लोग अपने घरों में है। पीएचसी लखीसराय के हेल्थ मैनेजर निशांत राज की निगरानी में प्रखंड कार्यालय लखीसराय में कैंप लगाकर कोरोना जांच की गई जहां सीडीपीओ के साथ कई महिला पर्यवेक्षिका, कार्यालय कर्मी के अलावे प्रखंड कार्यालय और बीईओ कार्यालय के कर्मियों ने जांच कराई। इसमें एक कर्मी संक्रमित पाए गए। पीएचसी में कोरोना टीका लेने आये 71 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया। इसमें 21 कोरोना संक्रमित मिले। इसके बाद हड़कंप मच गया। रामगढ़ चौक पीएचसी प्रभारी डॉ. कंचन ने बताया कि 40 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया। इसमें 23 संक्रमित मिले हैं। पीएचसी सूर्यगढ़ा के हेल्थ मैनेजर अनिल कुशवाहा ने बताया कि 370 लोगों को टीका लगाया गया। 70 लोगों की कोरोना जांच में 11 संक्रमित मिले हैं। इधर कोरोना की चपेट में डीएवी स्कूल के एक शिक्षक, पचना रोड, पुरानी बाजार में कई व्यवसायी, पंजाबी मोहल्ला में एक दंपती, केयर इंडिया के प्रतिनिधि, सुरजीचक, वलीपुर सहित हलसी, रामगढ़ चौक, बड़हिया क्षेत्र के 150 से अधिक लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.