डीएम-एसपी के आदेश को ठेंगा, मुख्य सड़क पर ही सज रही सब्जी मंडी

लखीसराय। कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे से शहरी आबादी को सुरक्षित रखने के लिए जिला प्रश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 06:56 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 06:56 PM (IST)
डीएम-एसपी के आदेश को ठेंगा, मुख्य सड़क पर ही सज रही सब्जी मंडी
डीएम-एसपी के आदेश को ठेंगा, मुख्य सड़क पर ही सज रही सब्जी मंडी

लखीसराय। कोरोना संक्रमण के बढ़ते दायरे से शहरी आबादी को सुरक्षित रखने के लिए जिला प्रशासन ने शहर में भीड़ भाड़ वाले एरिया में कई एहतियात कदम उठाया है। खासकर शहर के नया बाजार में मुख्य सड़क किनारे एवं सड़क पर ठेला लगाकर फल और सब्जी बेचने वाले दुकानदारों को केआरके मैदान में दुकान लगाने का आदेश जारी किया लेकिन आदेश का अनुपालन अब तक नहीं हुआ। इसको देखने वाला कोई नहीं है। जबकि लखीसराय शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सौ पार कर गई है। शहर का हाल यह है कि मुख्य सड़क के दोनों किनारे सैकड़ों की संख्या में फुटपाथ की दुकानें सजती है। यहां दिन भर भीड़ लगी रहती है। धारा 144 का भी कोई असर नहीं है।

---

सड़क पर सब्जी मंडी, संक्रमण का बढ़ रहा खतरा

शहर के नया बाजार में पुराना अस्पताल मोड़ से लेकर बड़ी दुर्गा मंदिर तक मुख्य सड़क के दोनों किनारे फल, सब्जी का बाजार सजता है। सेंट्रल बैंक के सामने मुख्य सड़क पर ही सब्जी बाजार स्थायी रूप से सजता है। इस पूरे एरिया में सबसे अधिक भीड़ दिनभर लगी रहती है। इससे कोरोना संक्रमण फैलने से इन्कार नहीं किया जा सकता है। सड़क किनारे बैठकर या ठेला लगाकर सामान बेचने वाले अधिकांश दुकानदार खुद मास्क नहीं पहनते हैं और ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है।

----

डीएम-एसपी के आदेश के बीत गए 12 दिन

शहर के नया बाजार में सबसे अधिक भीड़ को देखते हुए डीएम संजय कुमार सिंह और एसपी सुशील कुमार ने नौ अप्रैल को एक संयुक्त आदेश जारी किया था। आदेश में स्पष्ट रूप से सड़क किनारे एवं ठेला लगाकर फल, सब्जी की दुकान लगाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। प्रशासन ने इसके लिए केआरके मैदान का चयन किया था लेकिन मैदान पूरा खाली है। पहले की तरह ही सड़क पर दुकानें सज रही है। दर्जनों ठेला भी लगता है। यह हाल तब है जब पूरी प्रशासनिक टीम कई बार नया बाजार में कोरोना नियमों का पालन कराने पैदल मार्च की है। बावजूद हालात नहीं बदले हैं।

chat bot
आपका साथी