24 घंटे में महिला चिकित्सक सहित 59 मिले कोरोना के नए संक्रमित

लखीसराय। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से आगे बढ़ रही है। मात्र 24 घंटे में शु

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:59 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:59 PM (IST)
24 घंटे में महिला चिकित्सक सहित 59 मिले कोरोना के नए संक्रमित
24 घंटे में महिला चिकित्सक सहित 59 मिले कोरोना के नए संक्रमित

लखीसराय। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजी से आगे बढ़ रही है। मात्र 24 घंटे में शुक्रवार को 59 नए संक्रमित मरीज मिले। इसमें लखीसराय शहरी क्षेत्र के 24 संक्रमित मरीज शामिल हैं। इसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लखीसराय की एक महिला आयुष चिकित्सक एवं एक अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। जिले में अबतक कोरोना की चपेट में आए कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 4,120 हो गई है। इसमें 3,780 ठीक हो चुके हैं। वर्तमान में 336 एक्टिव मरीज हैं। इसमें दो सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन सेंटर में भर्ती है। बाकी सभी संक्रमित अपने घरों पर रह रहे हैं। इस रफ्तार से संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है।

---

शहरी क्षेत्र में मिले 24 नए कोरोना संक्रमित

शहर के पुरानी बाजार में सात संक्रमित मरीज के अलावे वार्ड 7 सब्जी मंडी के नजदीक एक 18 वर्षीय युवक, चितरंजन रोड में केएसएस कॉलेज के नजदीक 49 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमण की चपेट में आया है। नया बाजार में एक सेवानिवृत्त बैंक कर्मी सहित छह लोग, पचना रोड में तीन, हनुमान नगर मोहल्ला में एक, वार्ड नंबर 33 लाली पहाड़ी मोहल्ला में तीन, काली पहाड़ी मोहल्ला में एक व्यक्ति के अलावा आइडीबीआइ बैंक के एक और कर्मी कोरोना की चपेट में आए हैं।

----

संक्रमित मरीज के संपर्क वाले को हो रहा कोरोना

जिले के ग्रामीण अंचलों में कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले व्यक्ति तेजी से संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। लगातार उन इलाकों में ही संक्रमण फैल रहा है जहां पहले से चिह्नित संक्रमित हैं। गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार किऊल रेलवे कॉलनी में तीन, पतनेर गांव में दो, नारायणपुर में एक, पुलिस लाइन में एक, नत्थुडीह में एक, बिलोरी में एक, अवगिल रामपुर में एक, घोघी बरियारपुर में दंपती सहित दो, बड़हिया में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा बेगूसराय के एक एवं शेखपुरा के दो संक्रमित मरीज मिले हैं। आरटीपीसीआर से जांच में संक्रमित पाए गए आठ मरीजों का पता नहीं चला है।

chat bot
आपका साथी