लखीसराय में मात्र 15 दिनों में 334 लोग आए कोरोना की चपेट में, खतरा बढ़ा

लखीसराय। जिले में कोरोना वायरस की लहर कहर ढा रही है । तमाम प्रयास और जागरूकता अभियान

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 06:44 PM (IST)
लखीसराय में मात्र 15 दिनों में 334 लोग आए कोरोना की चपेट में, खतरा बढ़ा
लखीसराय में मात्र 15 दिनों में 334 लोग आए कोरोना की चपेट में, खतरा बढ़ा

लखीसराय। जिले में कोरोना वायरस की लहर कहर ढा रही है । तमाम प्रयास और जागरूकता अभियान के बावजूद संक्रमण की रफ्तार नहीं थम रही है। बीते मार्च महीने में जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या मात्र आठ थी जो बढ़कर 342 तक पहुंच गई है। अप्रैल माह के मात्र 15 दिनों में कोरोना के 334 नए मरीज मिले हैं। इसमें लखीसराय शहरी क्षेत्र में सबसे अधिक 50 और सूर्यगढ़ा के घोघी बरियारपुर गांव में 32 से अधिक संक्रमित मरीज मिले हैं। संक्रमण से बचाव को लेकर शहरी एवं ग्रामीण अंचलों में मास्क और साबुन वितरण करने का निर्णय प्रशासन ने लिया है। पंचायत प्रतिनिधियों को संक्रमण से बचाव के लिए ग्रामीणों को जागरूक करने की अपील की गई है।

---

25 से 45 वर्ष आयु के लोग आ रहे चपेट में

जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों में सबसे अधिक 25 से 45 वर्ष आयु के लोग हैं जिसमें सौ से अधिक महिलाएं भी शामिल हैं। 125 से अधिक संक्रमित मरीज 50 से 70 वर्ष आयु के हैं जो डाइबिटीज के अलावे अन्य बीमारी से भी ग्रसित हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर में सबसे अधिक युवा वर्ग के लोग चपेट में आ रहे हैं। अभी भी सार्वजनिक स्थानों, सवारी वाहनों, रेलवे स्टेशनों पर युवा वर्ग के लोग मास्क पहनने से परहेज करते नजर आ रहे हैं। संक्रमण का दायरा एक व्यक्ति से पूरा परिवार तक फैलने लगा है।

---

53 कंटेन्मेंट जोन में रह रहे हैं 200 संक्रमित मरीज

स्वास्थ्य विभाग ने अबतक कुल 53 कंटेन्मेंट जोन बनाया गया है। इसमें 200 संक्रमित मरीज रह रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 43 जगहों पर बैरिकेडिग कर दी गई है। इसके तहत कुल 1,728 घरों को चिह्नित किया गया है। शेष संक्रमित मरीजों की पहचान कर कंटेन्मेंट जोन बनाया जा रहा है। जिले में 30 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज ऐसे हैं जिनका अबतक पता नहीं चला है क्योंकि उनके नाम के साथ पता दर्ज नहीं है।

chat bot
आपका साथी