मुंगेर में मिले शव की पहचान सिपाही चंदन के रूप में हुई, जांच शुरू

लखीसराय। मुंगेर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सीताकुंड डीह क्षेत्र से तीन मार्च को बरामद सड़ी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 08:44 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 08:44 PM (IST)
मुंगेर में मिले शव की पहचान सिपाही चंदन के रूप में हुई, जांच शुरू
मुंगेर में मिले शव की पहचान सिपाही चंदन के रूप में हुई, जांच शुरू

लखीसराय। मुंगेर के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत सीताकुंड डीह क्षेत्र से तीन मार्च को बरामद सड़ी-गली लाश की पहचान लापता सिपाही चंदन कुमार उर्फ चुन्नू के रूप में कर ली गई है। मृतक कि बड़े भाई पवन कुमार ने मुंगेर और लखीसराय पुलिस की मौजूदगी में शर्ट और गंजी के आधार पर अपने भाई के शव की पहचान की।

चंदन 27 फरवरी की सुबह पुलिस केंद्र लखीसराय से बिना किसी सूचना के निकला था। उसके बाद से रहस्यम तरीके से लापता हो गया था। इस मामले में मृतक के पिता वैशाली जिला के महुआ थाना क्षेत्र के महुआ सिघराय निवासी विजय राय के बयान पर कबैया थाना में चंदन उर्फ चुन्नू के लापता होने का मामला दर्ज किया गया था। उधर पुलिस ने मुंगेर में ही शव का पोस्टमार्टम कराया। इसके बाद पार्थिव शरीर को ताबूत में पुलिस केंद्र लखीसराय लाकर एसपी, एसडीपीओ सहित सभी पुलिस साथियों ने श्रद्धांजलि दी।

---

रहस्यमय हत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

पुलिस केंद्र लखीसराय में पदस्थापित सिपाही चंदन की रहस्मय हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस की विशेष टीम जांच में जुट गई है। मृतक के भाई पवन कुमार ने बताया कि चंदन का किसी से विवाद नहीं था। 2015 में उसकी नौकरी बिहार पुलिस में लगी थी। एक साल पूर्व लखीसराय जिले के सुरेश यादव नामक व्यक्ति ने उसके चंदन पर किसी लड़की से शादी करने का दबाव बनाया था लेकिन उसकी शादी परिवार वालों राजापाकड़ में तय कर दी। कुछ दिन में शादी होने वाली थी। 27 फरवरी को चंदन ने उनके परिवार में अंतिम बार अपने होने वाले ससुर के मोबाइल नंबर पर बात की थी। इसके बाद उसका स्वीच ऑफ हो गया। 27 फरवरी को चंदन पुलिस केंद्र से निकलकर किऊल गया। किऊल स्टेशन से किसी ट्रेन से जमालपुर गया। वहां से वह मुंगेर गया। पुलिस की जांच में भी यह सब सामने आया है। चंदन के भाई पवन ने कहा कि उसका भाई जमालपुर के रास्ते मुंगेर क्यों गया इसकी जांच होनी चाहिए। मुंगेर में उसका किसी से कोई जान पहचान नहीं था। वहां कोई रिश्तेदार भी नहीं है।

----

बोले एसपी, हत्यारे जल्द होंगे बेनकाब

एसपी सुशील कुमार ने कहा कि सिपाही चंदन हत्याकांड में शामिल लोग जल्द बेनकाब होंगे। वह 27 फरवरी से लापता था। 28 फरवरी को उसके घर वालों ने इसकी जानकारी दी थी। इसके बाद स्थानीय थाना में सिपाही के लापता होने का केस दर्ज किया। सिपाही चंदन की मंडल कारा लखीसराय में ड्यूटी लगाई गई थी। जांच में यह पता चला कि 27 फरवरी को वह मुंगेर गया था। उसकी मृत्यु या हत्या किस कारण से हुई है इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा। शव के पास से मृतक के मोबाइल बरामद किए गए हैं। घटना को लेकर उसके घर वाले जो भी बात कह रहे हैं उसकी भी जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी