कंट्रोल रूम के फोन की आउटगोइंग सेवा पांच दिनों तक रही ठप

लखीसराय। कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य की प्रतिदिन जानकारी लेने एवं जरूरत पड़ने पर अविल

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:09 PM (IST)
कंट्रोल रूम के फोन की आउटगोइंग सेवा पांच दिनों तक रही ठप
कंट्रोल रूम के फोन की आउटगोइंग सेवा पांच दिनों तक रही ठप

लखीसराय। कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य की प्रतिदिन जानकारी लेने एवं जरूरत पड़ने पर अविलंब स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर जिला यक्ष्मा केंद्र में जिला नियंत्रण कक्ष खोला गया है। इसमें 24 घंटे चिकित्सक एवं एएनएम की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिला नियंत्रण कक्ष के बेसिक फोन नंबर 06346 233090 से प्रतिदिन जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों के मोबाइल पर संपर्क कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी लेकर उन्हें जरूरी सलाह देनी है। साथ ही जिले के किसी भी हिस्से से लोग उक्त नंबर पर फोन करके अपनी समस्याएं बताकर समाधान पा सकता है। गत सोमवार से शुक्रवार की शाम तक जिला नियंत्रण कक्ष का बेसिक फोन नंबर की आउटगोइंग सेवा ठप रही। इस कारण पांच दिनों तक कंट्रोल रूम अपने उद्देश्य में विफल रहा। जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. जूली कुमारी का कहना है कि इस संबंध में कई बार सिविल सर्जन को कहने के बाद शुक्रवार की शाम फोन की आउट गोइंग सेवा चालू हुई।

---

प्रतिनियुक्त चिकित्सक एवं कर्मी रहते हैं फरार

यहां प्रतिनियुक्त चिकित्सक एवं कर्मी फरार रहते हैं। जिलाधिकारी के निरीक्षण में भी यह सामने आया है। इस संबंध में ड्यूटी से फरार रहने वाले चिकित्सक एवं कर्मी से स्पष्टीकरण की मांग की गई। इसका जवाब क्या आया और कितना असर चिकित्सक एवं कर्मियों पर पड़ा इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वहां अब भी चिकित्सक ड्यूटी नहीं कर रहे हैं। हालांकि संबंधित चिकित्सक के दो माह के वेतन की कटौती की गई है। गत शनिवार की सुबह 8:00 बजे से दिन के दो बजे तक डॉ. नुसरत जहां एवं एएनएम रीता कुमारी की ड्यूटी लगी थी। दोनों ही ड्यूटी से फरार थी। दिन के दो बजे से रात आठ बजे तक डॉ. लिलि बेसरा एवं फार्मासिस्ट ब्रजेश कुमार की ड्यूटी लगी लेकिन डॉ. लिलि बेसरा ड्यूटी से फरार रहीं।

---

जिला नियंत्रण कक्ष से ड्यूटी से फरार रहने वाले चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। गत शनिवार को ड्यूटी से फरार रहने वाले चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मी की हाजिरी काटी गई है।

डॉ. डीके चौधरी, सिविल सर्जन, लखीसराय।

chat bot
आपका साथी