दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

सुरक्षित प्रसव कराने के लिए प्रेरित कर रही एएनएम सुधाश्री

सुरक्षित प्रसव कराने के लिए प्रेरित कर रही एएनएम सुधाश्री

लखीसराय। कोरोना टीकाकरण कार्य में अपनी सेवा दे रही एएनएम सुधाश्री ड्यूटी समाप्त होने के ब

JagranThu, 13 May 2021 06:44 PM (IST)

लखीसराय। कोरोना टीकाकरण कार्य में अपनी सेवा दे रही एएनएम सुधाश्री ड्यूटी समाप्त होने के बाद भी मरीजों की सेवा के प्रति समर्पित हैं। अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मननपुर में पदस्थापित एएनएम सुधाश्री ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी कार्यकुशलता और स्वास्थ्य सेवा के प्रति समर्पण से लोकप्रिय है। कोरोना काल में किसी भी मरीज का फोन कॉल आते ही सुधा उनके घर पहुंचकर चिकित्सीय परामर्श देती है। खासकर गर्भवती माताओं को कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ सुरक्षित संस्थागत प्रसव कराने के लिए नजदीक के सरकारी अस्पताल तक पहुंचाती। अगर कोई महिला मरीज अकेली रहती है तो सुधा खुद उसके साथ अस्पताल में जाकर अपनी निगरानी में प्रसव कराती है। सुधाश्री की कार्य दक्षता की विभागीय पदाधिकारी भी सराहना करते हैं।

---

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए करती है प्रेरित

एएनएम सुधाश्री इन दिनों कोरोना वैक्सीनेशन महाअभियान में अपनी भागीदारी निभा रही है। मुख्यालय स्थित केआरके हाई स्कूल टीका केंद्र पर वैक्सीनेटर की भूमिका निभा रही सुधा टीका लेने के लिए आने वाले सभी लोगों को अपने घर में सुरक्षित रहने, घर से निकलने पर मास्क अनिवार्य रूप से पहनने की सलाह देती है। एएनएम सुधाश्री सभी लोगों को हमेशा अपने नाक और मुंह को ढंकने के लिए मास्क, रुमाल या गमछे का इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित करती है ताकि नाक और मुंह के माध्यम कोरोना का सूक्ष्म वायरस शरीर के अंदर प्रवेश न कर जाए। इसके साथ ही वह सभी लोगों को सामाजिक दूरी के नियम के तहत एक दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट की दूरी बरतने के लिए जागरूक करती है।

----

संक्रमण काल में सुरक्षित प्रसव कराने की दे रही सलाह

कोरोना संक्रमण से बचाव के साथ गर्भवती माताओं को सुरक्षित प्रसव कराने के लिए एएनएम सुधाश्री सलाह भी दे रही है। सुधा कहती है हैं कि उन्हें काम करने में मन लगता है। टीकाकरण की ड्यूटी समाप्त होने के बाद भी कोई लोग फोन करके मदद के लिए बुलाता है तो में रात में भी उनकी मदद के लिए जाती हूं। सुधा गर्भवती महिलाओं और उनके अभिभावकों को सुरक्षित संस्थागत प्रसव के लिए सदर अस्पताल लखीसराय ले जाने के लिए प्रेरित करती है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.