खेल भवन का पूरा हुआ सपना, खिलाड़ियों को लगेंगे पंख

लखीसराय । राज्य सरकार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद लखीसराय में ख

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 09:03 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 05:14 AM (IST)
खेल भवन का पूरा हुआ सपना, खिलाड़ियों को लगेंगे पंख
खेल भवन का पूरा हुआ सपना, खिलाड़ियों को लगेंगे पंख

लखीसराय । राज्य सरकार के कला, संस्कृति एवं युवा विभाग से स्वीकृति मिलने के बाद लखीसराय में खेल भवन एवं व्यायामशाला भवन निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। खेल भवन के निर्माण से जिले के खिलाड़ियों में काफी खुशी है। इस भवन के उद्घाटन का सभी इंतजार कर रहे हैं। हालांकि संवेदक द्वारा भवन को हैंडओवर नहीं किए जाने से खेल भवन का उद्घाटन विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की पेंच में फंस सकता है। गांधी मैदान के पश्चिम में बना है तीन मंजिला खेल भवन जिला मुख्यालय स्थित गांधी मैदान के पश्चिम किनारे छह करोड़ 61 लाख की लागत से तीन मंजिला खेल भवन का निर्माण कराया गया है। सरकार की घोषणा के अनुसार जिले के सभी प्रखंडों में आउटडोर स्टेडियम और जिला मुख्यालय में खेल भवन निर्माण के तहत यह सपना साकार हुआ है। सरकार की योजना के अनुसार खेल को बढ़ावा देने एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की पहल की जा रही है। भवन के निचले तल पर विशाल जिम हॉल का निर्माण कराया गया है। प्रथम तल पर इंडोर गेम होगा। ऊपरी तल पर जिला खेल पदाधिकारी का कार्यालय, कॉन्फ्रेंस हॉल, स्टोर रूम बनाया गया है। खेल भवन में खिलाड़ियों को सभी संसाधन के साथ आवासन की भी सुविधाएं मिलेगी। खिलाड़ियों ने कहा पूरा हुआ खेल भवन का सपना वर्षों इंतजार के बाद खिलाड़ियों के लिए काफी खुशी की बात है कि खेल भवन बनकर तैयार है। यहां इंडोर खेल की सुविधा मिलेगी। इससे पहले जिला स्तर पर जब भी कोई खेल प्रतियोगिता होती थी खिलाड़ियों को दिक्कतें होती थी। खेल भवन में सभी सुविधा मिलेगी। इस नए भवन में अब जिला स्तर पर इंडोर खेलों की प्रतियोगिता आयोजित करने का भी अवसर मिलेगा।

फोटो : 24 एलएचके 10

अनुष्का कुमारी, बैडमिटन खिलाड़ी

-----

नए खेल भवन एवं व्यायामशाला भवन को हमने पहली बार देखा। काफी सुंदर और खिलाड़ियों की हर सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। हम खिलाड़ियों को अब अपना भवन मिल गया है। इसके लिए जिला खेल पदाधिकारी परिमल जी का काफी सराहनीय योगदान रहा है। उनके अथक प्रयास से जिला मुख्यालय में तीन मंजिला खेल भवन का निर्माण हो पाया है। इसके लिए मुझे काफी खुशी है।

फोटो : 24 :एलएचके 11

करिश्मा कुमारी, कबड्डी खिलाड़ी

----

खेल भवन का इंडोर हॉल काफी सुंदर और बड़ा है। यहां हमलोग बैडमिटन का अभ्यास कर सकेंगे। इससे पहले कहीं भी किसी खेल अभ्यास करने की भी जगह नहीं थी। खासकर महिला खिलाड़ी को काफी परेशानी होती थी। बारिश के दिनों में तो और मुश्किल होता था लेकिन अब नए खेल भवन में सभी सुविधाएं मिलेगी। यह सबसे खुशी की बात है। हम सभी महिला खिलाड़ियों के लिए यह तोहफा है।

फोटो : 24 एलएचके 12

खुशी कुमारी, बैडमिटन खिलाड़ी

---

बोले खेल पदाधिकारी लखीसराय में खेल भवन एवं व्यायामशाला भवन बनकर तैयार है। भवन निर्माण करा रहे संवेदक द्वारा बताया गया है कि 10-15 दिनों में भवन को हैंडओवर कर दिया जाएगा। तीन मंजिला खेल भवन के निर्माण से खेल को बढ़ावा मिलेगा साथ ही खिलाड़ियों को भी सभी प्रकार की सुविधा मिलेगी। विधानसभा चुनाव से पूर्व आचार संहिता लागू हो जाने के बाद खेल भवन का उद्घाटन फिलहाल टल सकता है।

परिमल, जिला खेल पदाधिकारी, लखीसराय

chat bot
आपका साथी