दैनिक जागरण इन्वेंटर्स स्कॉलरशिप में दस टॉपर हुए सम्मानित

लखीसराय । दैनिक जागरण इन्वेंटर्स स्कॉलरशिप 2021 में जिला स्तर पर दस छात्र-छात्राओं ने सफलता

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 08:59 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:59 PM (IST)
दैनिक जागरण इन्वेंटर्स स्कॉलरशिप में दस टॉपर हुए सम्मानित
दैनिक जागरण इन्वेंटर्स स्कॉलरशिप में दस टॉपर हुए सम्मानित

लखीसराय । दैनिक जागरण इन्वेंटर्स स्कॉलरशिप 2021 में जिला स्तर पर दस छात्र-छात्राओं ने सफलता हासिल की है। सोमवार को शहर के पुरानी बाजार स्थित संगम बैंक्वेट एंड होटल सभागार में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में जिला स्तर पर दस टॉपरों को प्रशस्ति पत्र व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इनमें दो प्रतिभागी पुरस्कार लेने के लिए उपस्थित नहीं हो सके। चयनित सभी छात्र-छात्राओं को मेडिकल एवं इंजीनियरिग में प्रवेश के लिए निश्शुल्क तैयारी कराई जाएगी। जिला स्तर पर चयनित जिन टॉपर छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया उनमें आशीष कुमार, सत्यम कुमार, आकाश कुमार, अनुपम आनंद, सुमंत्र कुमार, अपूर्वा आर्य, अंशिका कुमारी, मिताली राज, अविनाश सिंह व अभिज्ञा कुमारी शामिल हैं। इसमें आशीष व अभिज्ञा कुमारी समारोह में नहीं पहुंच सकी। इससे पहले इन्वेंटर्स स्कॉलर रूपेश कुमार ने समारोह में उपस्थित प्रतिभागियों को देश में आयोजित होने वाली विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं और उसकी तैयारी व सफल होने की विधियों के बारे में विस्तार से बताया। विदित हो कि दैनिक जागरण इन्वेंटर्स स्कॉलरशिप टेस्ट 2021 बीते माह सात फरवरी को प्रज्ञा विद्या विहार पब्लिक स्कूल लखीसराय केंद्र सहित सूबे के 31 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी जिसमें 16 हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया। परीक्षा परिणाम 14 फरवरी को घोषित किया गया। इसमें सात हजार 500 परीक्षार्थी सफल हुए। परीक्षा में टॉप 50 छात्र-छात्राओं को मेडिकल एवं इंजीनियरिग कॉलेज में दाखिला के लिए मुफ्त तैयारी कराई जाएगी तथा उन्हें निश्शुल्क फुडिग एंड लॉजिग दी जाएगी। शेष 60 प्रतिशत से अधिक अंक के साथ चयनित प्रतिभागियों को इंजीनियर एवं डॉक्टर बनने का सपना साकार हो सकेगा। उन्हें आकर्षक स्कॉलरशिप दी जाएगी।

--------

छात्र-छात्राओं को मिल रहा है बेहतर प्लेटफॉर्म इन्वेंटर्स संस्थान के डायरेक्टर रूपेश कुमार सिंह ने बताया कि दैनिक जागरण की मदद से छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ने का बेहतर प्लेटफॉर्म मिल रहा है। 60 प्रतिशत से अधिक अंक हासिल करने वालों को संस्थान पढ़ाई में आकर्षक स्कॉलरशिप देगी। अब इंजीनियरिग एवं मेडिकल की तैयारी के लिए छात्रों को राज्य से बाहर जाने की जरूरत नहीं है।

-------

बालिका विद्यापीठ की छात्रा आंशिक व महिला विद्या मंदिर की मिताली राज ने मारी बाजी शहर के नया बाजार कबैया रोड निवासी रीतेश कुमार की पुत्री व लखीसराय बालिका विद्यापीठ की दसवीं कक्षा की छात्रा अंशिका कुमारी एवं लखीसराय प्रखंड अंतर्गत गढ़ीविशनपुर निवासी डॉ. संजय कुमार की पुत्री शहर के पुरानी बाजार चितरंजन रोड स्थित महिला विद्या मंदिर राजकीय पल्स टू हाई स्कूल की 12वीं उत्तीर्ण छात्रा मिताली राज ने जिला टॉपर में नाम दर्ज कर लखीसराय को गौरवान्वित की है। जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने टॉपरों को अपनी शुभकामनाएं दी है।

chat bot
आपका साथी