बड़हिया में बेपरवाह दुकानदार, पुलिस निकली तो गिराने लगे शटर

बड़हिया में बेपरवाह दुकानदार, पुलिस निकली तो गिराने लगे शटर

लखीसराय। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पूरे देश में कहर बरपा रही है। इसके बावजूद लोग

JagranSat, 24 Apr 2021 11:02 PM (IST)

लखीसराय। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पूरे देश में कहर बरपा रही है। इसके बावजूद लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं। बड़हिया नगर क्षेत्र के बाजारों में न तो शारीरिक दूरी का पालन होता है और न ही मास्क लगाने को लोग गंभीरता से ले रहे हैं। अभी तक बड़हिया नगर में एक एयर फोर्स एवं प्रखंड के एक नौजवान की कोरोना से मौत हो गई है। इसके बावजूद लोग नहीं चेत रहे हैं। आदेश की अवहेलना कर ग्रामीण भी बाजार में बेधड़क घूम रहे हैं तो दुकानदार भी गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। जिला प्रशासन ने बाजार से भीड़ हटाने के लिए दुकानें खोलने का दिनवार गाइडलाइन जारी किया है। बावजूद शनिवार की सुबह बड़हिया बाजार में गाइड लाइन की अवहेलना कर कपड़ा, रेडीमेड, मोबाइल, पंखा, सैलून आदि की दुकानें खुली। बड़हिया थाना पुलिस की गाड़ी जब सड़क पर निकली और डंडे निकाले तो दुकानों का शटर बंद होने लगा। जबकि नगर पंचायत प्रशासन ने प्रशासनिक गाइडलाइन की जानकारी सभी लोगों को माइकिग करके दी। इसके बाद भी कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है। शनिवार को बाजार में पूरे दिन अफरा-तफरी की स्थिति बनी रही। उधर कपड़ा, रेडीमेड, टीवी, फ्रिज, पंखा,फर्नीचर बेचने वाले दुकानदारों ने बताया कि शादी का लग्न रहने के कारण दुकान खोले थे। लोगों का दबाव भी है। ऐसे में असमंजस की स्थिति बनी हुई है। डीएम ने लिया आइसोलेशन वार्ड का जाएजा, दिया निर्देश

जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने शनिवार को अन्य पदाधिकारियों के साथ सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड एवं पारा मेडिकल इंस्टीच्यूट स्थित आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। डीएम ने सदर अस्पताल पहुंचकर कोरोना मरीज के लिए बने आइसोलेशन वार्ड, कोरोना जांच केंद्र एवं कोरोना वेक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान डीएम ने सदर अस्पताल स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने के लिए आने वाले कोरोना संक्रमित मरीज को अन्य मरीजों के संपर्क में आने से बचाने के लिए इमरजेंसी वार्ड के समीप बनी सीढ़ी से सीधे आइसोलेशन वार्ड में भेजने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। जबकि कोरोना का टीका लगवाने के लिए सदर अस्पताल पहुंचने वाले लोगों के आने-जाने के लिए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक के कार्यालय के समीप स्थित गेट को खोलने का निर्देश दिया। इसके अलावा एंटीजेन जांच केंद्र के समीप लोगों को दूरी बनाकर खड़ा रखने के लिए जमीन पर घेरा बनाने का निर्देश सदर अस्पताल के प्रबंधक नंदकिशोर भारती को दिया। इसके बाद डीएम तेतरहट स्थित पारा मेडिकल इंस्टीच्यूट पहुंचकर आइसोलेशन वार्ड की तैयारी का जाएजा लिया। मरीजों के रखने की जगह साफ-सफाई करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त अनिल कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार, डीसीएलआर संजय कुमार, सिविल सर्जन डॉ. देवेन्द्र कुमार चौधरी, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार भारती, डीपीएम मु. खालिद हुसैन आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.