बड़हिया प्रखंड में पंचायत चुनाव का नामांकन आज से, तैयारी पूरी

बड़हिया प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसके लिए प्रखंड कार्यालय बड़हिया परिसर में पूरी तैयारी कर ली गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:17 PM (IST)
बड़हिया प्रखंड में पंचायत चुनाव का नामांकन आज से, तैयारी पूरी
बड़हिया प्रखंड में पंचायत चुनाव का नामांकन आज से, तैयारी पूरी

लखीसराय। बड़हिया प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसके लिए प्रखंड कार्यालय बड़हिया परिसर में पूरी तैयारी कर ली गई है। नाजीर रसीद कटाने के लिए शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय में अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। शाम पांच बजे तक विभिन्न पदों के लिए लगभग 50 से अधिक अभ्यर्थियों ने रसीद कटवाया। इसके बाद भी अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। प्रखंड क्षेत्र की सभी पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए अभी तक लगभग 900 नाजीर रसीद कट चुका है। वैसे तो सभी पदों के लिए एनआर कटाने के लिए लोग आ रहे हैं लेकिन सबसे अधिक वार्ड सदस्य के पद के लिए काउंटर पर भीड़ देखी जा रही है। अभी तक विभिन्न पंचायत में मुखिया के लिए 79, सरपंच के लिए 51, पंसस के लिए 81, वार्ड सदस्य के लिए 510 एवं पंच के लिए 137 नाजीर रसीद कट चुका है।

----

आठ काउंटर पर लिया जाएगा नामांकन पत्र

जानकारी हो कि बड़हिया प्रखंड में नौवें चरण में 29 नवंबर को मतदान होना है। प्रखंड में जिला परिषद सदस्य के एक, मुखिया के नौ, सरपंच के नौ, पंसस के 13, वार्ड सदस्य के 126 तथा पंच के 126 पदों पर चुनाव होना है। इसमें जिला परिषद सदस्य का नामांकन अनुमंडल कार्यालय लखीसराय में होगा। प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि प्रखंड परिसर में नामांकन की पूरी तैयारी कर ली गई है। पांच पद के अभ्यर्थियों के लिए कुल आठ काउंटर बनाए गए हैं। एक हेल्प काउंटर बनाया गया है जहां किसी भी अभ्यर्थियों को कोई परेशानी होगी तो उसे दूर किया जाएगा। यहां सहायक निर्वाची पदाधिकारी के साथ 18 से अधिक शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। मुखिया का एक, सरपंच का एक, पंसस का एक, वार्ड सदस्य के लिए तीन एवं पंच के लिए दो काउंटर नामांकन के लिए बनाए गए हैं।

chat bot
आपका साथी