मास्क लगाने से लोग करने लगे परहेज, दिख रही लापरवाही

लखीसराय। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाथ जोड़कर बिहार के लोगों से अभी भी मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:04 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:04 PM (IST)
मास्क लगाने से लोग करने लगे परहेज, दिख रही लापरवाही
मास्क लगाने से लोग करने लगे परहेज, दिख रही लापरवाही

लखीसराय। राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हाथ जोड़कर बिहार के लोगों से अभी भी मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करने की अपील कर रहे हैं। वहीं लखीसराय जिले में कोरोना की दूसरी लहर शांत होते ही 95 फीसद लोग मास्क पहनना छोड़ दिए हैं। खासकर सार्वजनिक स्थानों, बाजारों, वाहन स्टैंड में तो हर जगह लापरवाही दिख रही है। इसका मूल कारण यह भी है जबतक लॉक डाउन रहा और जिला पुलिस सड़कों पर वाहन जांच करती रही लोग कोरोना और पुलिस के डर से मास्क लगाए रहे। जैसे ही बाजार अनलॉक हुआ और पुलिस अपने मूल कार्य में लग गई लोग इतने लापरवाह हो गए कि मास्क तक लगाने से परहेज करने लगे। जानकारी हो कि कोरोना वायरस संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। सावधानी और सतर्कता ही इस वायरस से बचाव के एकमात्र उपाय हैं। इसलिए जो लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं उनकी लापरवाही कभी भी आफत बन सकती है। ----

शहर के दुकानदारों को अब कोरोना का डर नहीं

पुलिस प्रशासन की सख्ती खत्म होने के बाद लखीसराय शहर के दुकानदारों को अब कोरोना का डर भी समाप्त हो गया है। जिला मुख्यालय स्थित मुख्य बाजार का हाल यह है कि 95 फीसद दुकानदार बिना मास्क लगाए दुकान पर बैठते हैं। हाल यह है कि किसी भी दुकान पर ग्राहकों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था तक नहीं है। बाजार में खरीदारी करने वाले ग्राहक भी उतने ही लापरवाह नजर आते हैं। शहर के नया बाजार, पचना रोड सब्जी मंडी, रेलवे स्टेशन, रेलवे पुल के नीचे ऑटो स्टैंड सहित पूरे बाजार में दुकानदार से लेकर आम लोग मास्क पहनने से परहेज कर रहे हैं। शहर की सड़कों पर दौड़ने बाले ऑटो, ई-रिक्शा पर सफर करने वाले यात्री हों या चालक किसी को भी कोरोना का डर नहीं रह गया है। लखीसराय थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह कहते हैं कि विगत दो महीने से कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने, मास्क पहनाने से लेकर नियमों का पालन करने का पाठ लोगों को पढ़ाया गया। जुर्माना भी किया गया। लोगों को खुद भी सतर्कता बरतनी चाहिए। सभी लोग वायरस के खतरे को जानते हैं फिर भी लापरवाही बरत रहे हैं।

chat bot
आपका साथी