बस, ऑटो व ई-रिक्शा परिचालन की मिली अनुमति

लखीसराय । जिला प्रशासन ने सोमवार को सार्वजनिक परिवहन सेवा शुरू करने का आदेश जारी कर दि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 06:30 PM (IST)
बस, ऑटो व ई-रिक्शा परिचालन की मिली अनुमति
बस, ऑटो व ई-रिक्शा परिचालन की मिली अनुमति

लखीसराय । जिला प्रशासन ने सोमवार को सार्वजनिक परिवहन सेवा शुरू करने का आदेश जारी कर दिया । इसके तहत कोविड-19 शर्तों के साथ डीएम ने जिले में सवारी बस, ऑटो, ई-रिक्शा सहित पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहन परिचालन की अनुमति दी है। डीएम का आदेश निकलते ही जिला मुख्यालय की सड़क ऑटो व ई-रिक्शा पड़ाव बन गई।

शहर में लगने लगा जाम, मुख्य सड़क पर अतिक्रमण

लॉक डाउन में मुख्यालय की मुख्य सड़क नेशनल हाइवे की तरह चकाचक लग रही थी। लेकिन सवारी वाहनों का परिचालन शुरू होते ही खाली पड़ी सड़कें फिर से गली का रूप ले ली है। शहर के शहीद द्वार, रेलवे पुल के नीचे, बड़ी दुर्गा मंदिर के आगे कबैया रोड में, दालपट्टी बाजार से लेकर बाजार समिति तक जहां-तहां ऑटो और ई-रिक्शा चालकों ने अपना पड़ाव बना लिया। दूसरी ओर नया बाजार में मुख्य सड़क के दोनों किनारे सड़क पर अनगिनत ठेला और फुटपाती दुकानदारों ने कब्जा कर दुकान सजा ली। इस कारण मुख्य सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही। पूरे शहर में कहीं भी ट्रैफिक पुलिस नजर नही आई।

शहर में नजर नहीं आई सवारी बस

दो महीने बाद सवारी वाहनों का परिचालन शुरू करने का आदेश जारी होने के बाद भी मुख्यालय में एक भी बस कहीं नजर नही आई। डीएम के आदेश में सवारी बस को प्रतिदिन धुलवाने, प्रत्येक ट्रिप के बाद बस को सैनिटाइज कराने का निर्देश है। साथ ही बस चालक और खलासी को मास्क और ग्लव्स लगाना अनिवार्य होगा। बस पर सीट से अधिक यात्री नही बैठेंगे। साथ ही बस पर चढ़ने और उतरने के दौरान यात्रियों के बीच शारीरिक दूरी का पालन कराना अनिवार्य होगा। बताया जाता है कि डीएम के इस आदेश का अनुपालन कराने में परेशानी होने के कारण अभी तक बस परिचालन शुरू नही हुआ है। दूसरी ओर जिला अंतर्गत चलने वाली अधिकांश बसों को परिवहन विभाग ने प्रवासियों के ढोने के लिए अधिग्रहण कर लिया है। इस कारण भी सड़कों पर बस नजर नहीं आई।

chat bot
आपका साथी