नियम तोड़ने में ऑटो चालक आगे, वसूल रहे मनमाना किराया

लखीसराय । लॉकडाउन के दौरान सवारी वाहन बस जीप टाटा मैक्सी आदि का परिचालन बंद है लेकि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 06:04 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 06:04 PM (IST)
नियम तोड़ने में ऑटो चालक आगे, वसूल रहे मनमाना किराया
नियम तोड़ने में ऑटो चालक आगे, वसूल रहे मनमाना किराया

लखीसराय । लॉकडाउन के दौरान सवारी वाहन बस, जीप, टाटा मैक्सी आदि का परिचालन बंद है लेकिन शहर में ऑटो और ई-रिक्शा का परिचालन गुरुवार को भी जारी रहा। ऑटो चालकों को न तो प्रशासन के आदेश से मतलब है न उसे कोरोना का डर है। क्षमता से अधिक सवारी लेकर सड़कों पर वाहन दौड़ रहा है। लॉक डाउन के दूसरे दिन सुबह से ही जिला मुख्यालय में ऑटो और ई-रिक्शा दौड़ने लगा। जिला परिवहन कार्यालय में अधिकारी के नहीं रहने के कारण यह व्यवस्था बेलगाम है।

----

ऑटो चालकों की मनमानी, बढ़ा दिया किराया

कोरोना नियम के अनुसार ई-रिक्शा पर मात्र दो यात्री को बिठाया जा सकता है। शहर में ऑटो चालकों की लापरवाही और मनमानी का हाल यह है कि एक ई-रिक्शा पर नौ से दस यात्री को बैठाया जा रहा है। लॉक डाउन लागू होते ही शहर में ऑटो और ई-रिक्शा चालकों ने प्रशासन की अनुमति के बिना किराया बढ़ा दिया है। पांच रुपये के बदले अब 10 और 15 रुपये प्रति सवारी वसूला जा रहा है। इस पर किसी का ध्यान नहीं है। ----

पुलिस हुई सक्रिय तो बंद हो गया ऑटो परिचालन

गुरुवार को दिन के करीब 11 बजे कबैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार बाजार निकले तो नया बाजार में सड़कों पर बेपरवाह दौड़ रहे ऑटो चालकों को हड़काया। आधा दर्जन ऑटो को जब्त कर थाना में लगा दिया। इधर लखीसराय थाना की पुलिस ने पुरानी बाजार में 14 ऑटो और ई-रिक्शा को जब्त कर थाना में लगा दिया। इसके बाद ऑटो परिचालन बंद हो गया। इस कारण ट्रेन से उतरे यात्री एवं ग्रामीण क्षेत्रों से बाजार आए लोगों को तपती धूप में पैदल चलना पड़ा। थानाध्यक्ष ने कहा कि लॉक डाउन के दौरान ऑटो परिचालन की अनुमति नहीं है।

chat bot
आपका साथी