उत्पाद विभाग ने 12 सौ लीटर स्प्रिट और 40 बोतल बीयर किया जब्त

किशनगंज। उत्पाद विभाग ने दो अलग अलग स्थानों पर कार्रवाई कर शराब निर्माण में प्रयुक्त 12 सौ लीटर स्प्रिट सहित बीयर की खेप को जब्त किया है। शुक्रवार अल सुबह की गई कार्रवाई के दौरान दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 06:28 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 06:28 PM (IST)
उत्पाद विभाग ने 12 सौ लीटर स्प्रिट 
और 40 बोतल बीयर किया जब्त
उत्पाद विभाग ने 12 सौ लीटर स्प्रिट और 40 बोतल बीयर किया जब्त

किशनगंज। उत्पाद विभाग ने दो अलग अलग स्थानों पर कार्रवाई कर शराब निर्माण में प्रयुक्त 12 सौ लीटर स्प्रिट सहित बीयर की खेप को जब्त किया है। शुक्रवार अल सुबह की गई कार्रवाई के दौरान दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है। पहली कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर किशनगंज-बहादुरगंज पथ स्थित कदम रसूल के समीप की गई। उत्पाद विभाग की टीम ने सूचना के आधार पर कदम रसूल के निकट जाल बिछा दिया था। इसी दौरान किशनगंज की दिशा से तेज रफ्तार आ रही पिकअप संख्या बीआर 06 जीसी 8363 को जब रुकने का इशारा किया गया तो चालक ने वाहन की रफ्तार और तेज कर दी। लेकिन मौके पर मौजूद जवानों ने उसे पकड़ लिया।

वाहन की तलाशी लिए जाने पर छह ड्राम में भरा 1200 लीटर स्प्रिट बरामद किया गया। टीम ने मुजफ्फरपुर जिले बरहटा, हतौर निवासी चालक मुकेश कुमार राय को गिरफ्तार कर लिया। जब्त स्प्रिट को बंगाल के दालकोला से कोचाधामन, बहादुरगंज, अररिया के रास्ते मुजफ्फरपुर ले जाया जा रहा था। वहीं दूसरी कार्रवाई रामपुर चेक पोस्ट पर की गई। वाहन चेकिग कर रही उत्पाद विभाग की टीम ने दालकोला की दिशा से आ रही स्कूटी से 40 बोतल बीयर बरामद किया। जब्त बीयर के साथ महेशबथना निवासी विक्की सिंह को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपितों के विरुद्ध अलग-अलग केस दर्ज कर उत्पाद विभाग की टीम आरोपितों से पूछताछ करने में जुट गई है। उत्पाद अधीक्षक सत्तार अंसारी ने कहा कि जिले में शराबबंदी को और अधिक कारगर बनाने के लिए यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी