तारबंदी पार कर रहे दो बांग्लादेशी धरे, एक भारतीय भी पकड़ाया

175वीं बटालियन के जवानों ने दो बांग्लादेशी तस्करों को उस समय दबोच लिया जब..

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Nov 2021 11:13 PM (IST) Updated:Mon, 22 Nov 2021 11:13 PM (IST)
तारबंदी पार कर रहे दो बांग्लादेशी धरे, एक भारतीय भी पकड़ाया
तारबंदी पार कर रहे दो बांग्लादेशी धरे, एक भारतीय भी पकड़ाया

संवाद सहयोगी, किशनगंज : मातृभूमि की रक्षा के लिए भारत बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने मवेशी, फेनसेडिल, चांदी और अन्य प्रतिबंधित सामग्री के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा स्थित बामूर बीओपी पर तैनात 175वीं बटालियन के जवानों ने दो बांग्लादेशी तस्करों को उस समय दबोच लिया, जब वे तारबंदी को पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे। गिरफ्तार बांग्लादेशी तस्करों की पहचान बांग्लादेश के ठाकुरगांव जिले के चंदुरिया, पीरगंज निवासी एनुल हक पिता सुलेमान हक और सफीकुल पिता अब्दुल समद के रूप में की गई है।

घटना के कुछ ही देर बाद भारत बांग्लादेश सीमा स्थित चकगोपाल बीओपी पर तैनात 137वीं बटालियन के जवानों ने एक भारतीय तस्कर को प्रतिबंधित कफ सीरप की खेप लेकर अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करते समय गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तस्कर की पहचान बंगाल के फतेहपुर निवासी पिटू मालो पिता मंटू मालो के रूप में की गई है। इसके साथ ही 19 से 21 नवंबर तक चलाए गए तस्कर विरोधी अभियान के तहत उत्तर बंगाल फ्रंटियर के विभिन्न बीओपी पर तैनात जवानों ने 81 मवेशी, 378 बोतल फेंसेडिल, 460 ग्राम चांदी सहित अन्य सामान जब्त कर चुके हैं। जब्त किए गए सामान की कीमत 15 लाख रुपए से अधिक आंकी गई है।

---- एसएसबी ने 120 लीटर नेपाली शराब के साथ तस्कर को पकड़ा संवाद सूत्र, टेढ़ागाछ, (किशनगंज) : टेढ़ागाछ स्थित भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने नाका गश्ती के दौरान 120 बोतल नेपाली शराब जब्त की है। मौके पर तस्कर को भी गिरफ्तार करने में एसएसबी के जवानों ने सफलता प्राप्त की है। 12वीं बटालियन पैकटोला बीओपी एसएसबी के जवान पिलर संख्या 154 के निकट गश्ती कर रहे थे। तभी एक तस्कर गैलन में 120 बोतल नेपाली शराब लेकर भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। तभी एसएसबी के जवानों की नजर तस्कर पर पड़ी। तस्कर इन्हें देखकर भागने लगा। इस पर गश्ती कर रहे जवानों ने उसे खदेड़कर दबोच लिया। तस्कर के पास से जब्त शराब और तस्कर को टेढ़ागाछ पुलिस के हवाले कर दिया है। टेढ़ागाछ थानाध्यक्ष तरुण कुमार तरुणेश ने बताया कि बिहार उत्पाद मध्य निषेध अधिनियम 2016 के तहत मामला दर्ज कर तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी