पोठिया प्रखंड के 645 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

पोठिया प्रखंड में नवम चरण के तहत हुए 22 पंचायत में चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होने के बाद प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 07:55 PM (IST)
पोठिया प्रखंड के 645 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज
पोठिया प्रखंड के 645 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज) : पोठिया प्रखंड में नवम चरण के तहत हुए 22 पंचायत में चुनाव सोमवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न होने के बाद जहां प्रशासन ने राहत की सांस ली है। वहीं विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ रहे सभी प्रत्याशियों की निगाहें अब चुनावी परिणाम पर टीकी हुई है। किस उम्मीदवार को कितना वोट मिल रहा है इसे लेकर प्रत्याशी एवं उनके समर्थक मतदान समाप्ति के बाद से ही गुणा-भाग में लगे हुए हैं। जीत किसकी हार किस का यह तो आज बुधवार को ईवीएम एवं मतपेटी खुलने के बाद ही पता चल पाएगा। वहीं अब तक चुनाव में मस्त गांव के मजदूर व किसानों ने अब खेतों का रुख कर लिया है।

किसान अब खेत में धान की कटाई में व्यस्त हो गए हैं। जैसे-जैसे मतगणना का समय नजदीक आता जा रहा है,

विभिन्न पदों के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों व उनके समर्थकों की दिल की धड़कनें हार-जीत के परिणामों को लेकर बढ़ती जा रही हैं। गांव के चौपालों से लेकर चौक-चौराहों पर लोग एकत्रित होकर अपने-अपने प्रत्याशी की जीत-हार के आंकड़े लगाने में जुटे हैं। कभी किसी को जीत का हार पहनाते हैं, तो कभी किसी को। यह नजारा प्रखंड क्षेत्र के सभी गांव एवं चौक चौराहों पर देखने को मिला है। हालांकि कुछ गांवों में चौपालों पर ग्रामीणों द्वारा यह भी चर्चा करते हुए सुने गये कि फलां प्रत्याशी चुनाव में काफी रुपये खर्च किए हैं, यदि वह चुनाव हार गए तो बर्बाद हो जाएगा। क्योंकि उसने अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया था। चुनाव में दिल खोलकर रुपये पैसा खर्च करने वाले भी चर्चाओं का विषय बना हुआ है। दरअसल इस दफा पंचायत चुनाव में खासकर मुखिया पद पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने इतनी रुपये खर्च किए हैं जो पहले कभी पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों को खर्च करते नहीं देखा गया।

chat bot
आपका साथी