ठाकुरगंज प्रखंड प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस

संवाद सूत्र ठाकुरगंज (किशनगंज) कोविड 19 महामारी के बीच अनलॉक वन लागू होते ही सियासत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 12:27 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:17 AM (IST)
ठाकुरगंज प्रखंड प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस
ठाकुरगंज प्रखंड प्रमुख के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस

संवाद सूत्र, ठाकुरगंज (किशनगंज) : कोविड 19 महामारी के बीच अनलॉक वन लागू होते ही सियासत भी शुरू हो गई है। शुक्रवार को ठाकुरगंज प्रखंड प्रमुख रजिया सुल्ताना अंसारी के विरूद्ध पंचायत समिति सदस्यों द्वारा अविश्वास का नोटिस दिया गया है। 30 में से 17 सदस्यों का हस्ताक्षरित पत्र बीडीओ श्रीराम पासवान को सौंपकर जल्द बैठक बुलाने की मांग की गई है।

प्रखंड प्रमुख के विरूद्ध लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। बीडीओ सह पंचायत समिति के कार्यपालक पदाधिकारी श्रीराम पासवान ने अविश्वास प्रस्ताव से संबंधित आवेदन को लेकर आगे की कार्रवाई के लिए प्रमुख को पत्र लिखकर सूचित करने की बात कही है।

इस बावत बीडीओ ने बताया कि विभागीय और राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रखंड प्रमुख को सूचित करते हुए अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन उपलब्ध करा दिया जाएगा। नियमानुसार 15 दिनों के अंदर विशेष बैठक के लिए यदि वर्तमान प्रमुख द्वारा समय निर्धारित नहीं किया जाता है तो उस स्थिति में एक तिहाई सदस्यों द्वारा लिए गए निर्णय के आधार पर प्रस्ताव पर मतदान कराने के लिए अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी के बीच अविश्वास प्रस्ताव की मौखिक सूचना मिलने के बाद ही प्रखंड प्रमुख कानूनी सलाह लेने में जुट गईं हैं। कानूनी सलाह के बाद प्रमुख आगे निर्णय लेंगीं। दूसरी तरफ अविश्वास प्रस्ताव पेश करने के बाद से विरोधी गुट भूमिगत होने लगे हैं। अविश्वास प्रस्ताव के बाद से प्रखंड की राजनीति में घमासान सा मच गया है। बताते चले वर्तमान प्रमुख पर कई आरोप लगाते हुए 17 समिति सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया है।अविश्वास प्रस्ताव का नेतृत्व पूर्व प्रमुख राधा देवी कर रहीं हैं। उन्होंने 17 सदस्यों का समर्थन करने का दावा भी किया है।

chat bot
आपका साथी